logo-image

Electric vehicle लेने वाले इन लोगों निकली लॉटरी, इतने लाख की मिलेगी आर्थिक मदद

Electric vehicle: देश में महंगे पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel)के साथ अब प्रदूषण की मार भी लोगों को खूब रुला रही है. इसी के चलते सरकार हो या निजी कंपनी सब इलेक्ट्रिक वाहन (Electric vehicle) खरीदने के लिए अपील कर रही हैं

Updated on: 30 Dec 2021, 04:34 PM

highlights

  • प्रदूषण को कम करने के लिए मार्केट में आने लगे अब लुभावने ऑाफर
  • ये कंपनी अपने कर्मचारियों को दे रही अनूठा ऑफर 
  • इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए कर्मचारियों को मिलेगा इंसेटीव 

 

नई दिल्ली :

Electric vehicle: देश में महंगे पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel)के साथ अब प्रदूषण की मार भी लोगों को खूब रुला रही है. इसी के चलते सरकार हो या निजी कंपनी सब इलेक्ट्रिक वाहन (Electric vehicle) खरीदने के लिए अपील कर रही हैं. यहीं एक कंपनी ने तो अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक व्हिकल खऱीदने के लिए 3 लाख रुपए की आर्थिक मदद (Financial assistance of Rs 3 lakh) तक देने की घोषणा कर दी है. कंपनी का कहना है कि कर्मचारियों को ईवी खरीदने के लिए 3 लाख का इनसेंटिव दिया जाएगा. यह स्कीम पूरे भारत में मौजूद जेएसडब्ल्यू (JSW) के कर्मचारियों पर लागू होगी. वहीं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी (Transport Minister Nitin Gadkari) भी इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए बहुच जल्द कोई लुभावना ऑाफर निकालने का संकेत दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें : Post office की यह स्कीम देगी एकमुश्त 14 लाख रुपए, बस करना होगा ये छोटा सा काम

आपको बता दें कि जेएसडब्ल्यू ने ग्रीन इनीशिएटिव प्लान को देश भर में मौजूद अपने कर्मचारियों के लिए लॉन्च किया है. इस पहल के अंतर्गत कर्मचारियों को चार पहिया या दो पहिया बिजली वाहन खरीदने के लिए 3 लाख रुपये का इनसेंटिव दिया जाएगा. कंपनी की यह नई पॉलिसी नए साल पर जनवरी से लागू होगी. यही नहीं कंपनी का कहना है कि इन कर्मचारियों के वाहनों को चार्ज भी फ्री में कराया जाएगा. कंपनी पॅालिसी को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रशंसा की है. उनका कहना है कि यदि कुछ अन्य कंपनी भी इस तरह की पहल करें तो प्रदूषण की मार और महंगे पेट्रोल-डीजल से लोगों को बहुत जल्द मुक्ति मिल जाएगी.   

केन्द्रीय मंत्री ने भी कुछ दिनों में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों के लिए कुछ ऑफर देने के संकेत दिए हैं. हालाकि इसकी कोई अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हो सकी है. उनका कहना है कि प्रदूषण को यदि देश से हटाना है तो इस तरह के फैसले लेना बहुत जरूरी है. उन्होने कहा है आने वाले कुछ ही दिनों में देश पेट्रोल-डीजल के वाहनों को बाय-बाय कह देगा.