logo-image

Electric Vehicle: नए साल में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों की हुई चांदी, नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान

Electric Vehicle: साल का अंतिम महीना चल रहा है और कुछ दिनों में नव वर्ष का आगमन होने वाला है. हम में से बहुत सारे लोग किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत नए साल पर ही करना चाहते हैं.

Updated on: 04 Dec 2022, 01:47 PM

New Delhi:

Electric Vehicle: साल का अंतिम महीना चल रहा है और कुछ दिनों में नव वर्ष का आगमन होने वाला है. हम में से बहुत सारे लोग किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत नए साल पर ही करना चाहते हैं. माना जाता है कि नए साल में किसी नए कार्य करने का संयोग पूरे साल उसका फल देता है. ऐसे ही कामों में नया वाहन खरीदना भी शामिल है. नए साल पर कोई नया वाहन खरीदना शुभ तो होता ही है, साथ में कंपनियां बायर्स को अच्छे-अच्छे ऑफर्स भी देती हैं. ऐसे में अगर आप भी नए साल पर कोई वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो हम आपके लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं.

UP News: दूल्हे को वरमाला पहनाने जा रही दुल्हन की हार्ट अटैक से मौत, मातम में बदली खुशियां 

इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना बेहद सरल हो जाएगा

दरअसल, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ऐलान किया है कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को पढ़ावा देने पर जोर दे रही है और इसकी लिए सब्सिडी देने की योजना पर भी काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का जबरदस्त बूम आने वाला है. क्योंकि उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर सब्सिडी देने की घोषणा की जा चुकी है. ऐसे में जानकारी निकलकर आई है कि इस संबंध में केंद्र सरकार भी जल्द ही कोई बड़ा ऐलान कर सकती है. जिसके बाद आम आदमी के लिए इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना बेहद सरल हो जाएगा. नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार तेल के बढ़ते दामों और प्रदूषण को लेकर काफी चिंतित है. यही वजह है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के संचालन के प्राथमिकता में रखा गया है. 

Delhi MCD Election: घर बैठे लें अपने पोलिंग बूथ की जानकारी, वोटिंग लिस्ट में चेक करें नाम

इलेक्ट्रिक वाहनों का संचालन बेहद किफायती

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोल डीजल के पारंपरिक वाहनों की तुलना में इलेक्ट्रिक वाहनों का संचालन बेहद किफायती है. पेट्रोल गाड़ी में जहां 7 रुपए प्रति किलोमीटर का खर्च आता है, वहीं इलेक्ट्रिक वाहन में यह खर्च 1 रुपय प्रति किलोमीटर आता है.