logo-image

इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने पर 3 लाख रुपए देगी यह कंपनी, मुफ्त चार्जिंग की भी सुविधा

electric vehicle: देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल डीजल के दाम और विदेशों पर उसकी निर्भरता को कम करने के लिए केंद्र सरकार इलेक्ट्रिक वाहन का कॉन्सेप्ट लाई है...इससे प्रदूषण तो कम होगा ही साथ ही लोगों के पैसों की भी बचत होगी

Updated on: 29 Dec 2021, 06:15 PM

नई दिल्ली:

electric vehicle: केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल पर निर्भरता कम करने की दिशा में काम कर रही है. यही वजह है कि इस समय सरकार का पूरा जोर इलेक्ट्रिक गाड़ी ( electric vehicle price ) खरीदने पर है. क्योंकि अभी इलेक्ट्रिक वाहनों के रेट ( ( electric vehicle in India ) अभी पेट्रोल डीजल से चलने वाले वाहनों की तुलना में काफी ज्यादा है, इसलिए लोगों का रूझान बन नहीं पा रहा है. सरकार ने भी अभी इलेक्ट्रिक वाहनों पर कोई सब्सिडी ( electric vehicle subsidy in india ) का ऐलान नहीं किया है, लेकिन भारतीय स्टील कंपनी JSW ग्रुप ने इस संबंध में बड़ी घोषणा की है. कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए अपने कर्मचारियों को ईवी गाड़ी खरीदने पर 3 लाख रुपए का इनसेंटिव देने का फैसला किया है.

स्कीम जनवरी 2022 से लागू हो जाएगी

कंपनी ने यह स्कीम पूरे भारत में मौजूद जेएसडब्ल्यू (JSW) के वर्कर्स को देने की घोषणा की है. JSW ने इसको ग्रीन इनीशिएटिव प्लान green initiative plan को देश भर में अपने सभी कर्मचारियों के लिए लॉन्च किया है. इस स्कीम के अंतगर्त अगर कोई कर्मचारी कार या फिर टू-व्हीलर खरीदता है तो उसको 3 लाख रुपए का इनसेंटिव दिया जाएगा. कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार यह स्कीम जनवरी 2022 से लागू हो जाएगी.

इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर 3 लाख के इनसेंटिव

ग्रीन इनीशिएटिव प्लान के अंतर्गत कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर 3 लाख के इनसेंटिव के साथ ही सभी JSW कार्यालय और कंपनी के कर्मचारियों को प्लांट लोकेशन पर फ्री चार्जिंग स्टेशन और ग्रीन जोन की भी सुविधा देगी. कंपनी के चेयरमैनल सज्जन जिंदल की मानें तो देशभर में जहां भी उनकी कंपनी की शाखा या कार्यालय है, वहां इलेक्ट्रिक वाहनों का ही यूज किया जाएगा.