News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

खुश खबरी: सरकार दे रही करोड़ों की कमाई का मौका, ऐसे उठाएं योजना का लाभ

Earn Money: अगर आप बेरोजगार हैं और नए काम की तलाश में है तो नए साल में आपके लिए खुश खबरी है. सरकार ऐसे लोगों को नया बिजनेस शुरू करने का मौका दे रही है, जिससे आप हर साल करोड़ों रुपए कमा सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Dec 2021, 07:53:21 PM
Earn Money

Earn Money (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:

Earn Money: अगर आप बेरोजगार हैं और आपके पास नया बिजनेस शुरू करने के लिए पैसा भी नहीं है तो आपके के लिए अच्छी खबर है. सरकार की मदद से आप बहुत कम पूंजी में बिजनेस (Starting own Business) शुरू कर हर साल करोड़ों रुपया कम (earn money) सकते हैं. बस आपके पास अपनी खुद की जमीन होनी चाहिए. अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ऐसा क्या बिजनेस है, जिसमें बहुत छोटा निवेश कर साल भर में करोड़ों रुपया कमा सकते हैं तो हम आपको बताते हैं कि आप राख की ईंटें बनाने का कारोबार (Brick making business) शुरू कर सकते हैं.

यह खबर भी पढ़ें- Omicron को लेकर विशेषज्ञों की चेतावनी- कोरोना से बचने को पहने ऐसा मास्क

राख की ईंटों से जुड़ा व्यवसाय शुरू करने के लिए आपके पास 100 गज जमीन और पूंजी के नाम पर 2 लाख रुपए होने चाहिए. इस बिजनेस से आप हर माह कम से कम एक लाख रुपए और सालाना करोड़ों रुपए की मोटी कमाई कर सकते हैं. क्योंकि जिस तरह से शहरीकरण के दौर ने तेजी पकड़ी हुई है...उसमें बिल्डर्स के द्वारा फ्लाई ऐश (Fly Ash Business) से बनीं ईंटों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

यह खबर भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें...रेलवे ने कैंसिल कर दीं 200 ट्रेनें, देखें लिस्ट 

इस बिजनेस में ऑटोमेटिक मशीन का यूज कमाई के कई असवर बढ़ाता है. इस मशीन से ही रॉ मैटीरियल के मिश्रण से ईंटों का निर्माण किया जाता है. इस मशीन से एक घंटे में कम से कम 1000 ईंट का निर्माण किया जा सकता है. मतलब इस मशीन की सहायता से आप 30 दिन में तीन से चार लाख ईंटें बना सकते हैं.

First Published : 23 Dec 2021, 07:53:21 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.