logo-image

E Shram Card: कब आएगी ई श्रम योजना की दूसरी किस्त? ये रहा जवाब

E Shram Card : सरकार ने ई श्रम पोर्टल के तहत रजिस्टर्ड श्रमिकों के अकाउंट में 1000 रुपए ट्रांसफर कर रही है. योजना के प्रथम चरण में 1.5 करोड़ श्रमिकों के खातों में 1000 रुपए भेजे गए थे

Updated on: 06 Jan 2022, 05:34 PM

नई दिल्ली:

E Shram Card : देश में इस समय ई श्रम योजना काफी चर्चा में है. लोगों में अपना ई श्रम कार्ड ( E Shram Card ) बनवाने की आपाधापी मची हुई है. लोग गूगल पर ई श्रम योजना ( E Shram Scheme ) से जुड़ी जानकारी खूब सर्च कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल देख योगी आदित्यनाथ सरकार ने तो योजना के तहत कार्ड धारकों के खातों में प्रथम चरण के अंतर्गत एक-एक हजार रुपए भी भेज दिए हैं. ये रुपए उन लोगों के खातों में भेजे गए हैं, जिन्होंने ई श्रम योजना के तहत 31 दिसंबर 2021 से पहले ही रजिस्ट्रेशन करा लिया था. अब लोगों के मन में जो सबसे बड़ा सवाल है, वो यह है कि योजना की दूसरी किस्त कब आएगी. तो आइए हम आपको बताते हैं कि ई श्रम योजना की दूसरी किस्त आपके खाते में कब तक पहुंचेगी?

श्रमिकों के अकाउंट में 1000 रुपए ट्रांसफर

दरअसल, उत्तर प्रदेश में सरकार ने ई श्रम पोर्टल के तहत रजिस्टर्ड श्रमिकों के अकाउंट में 1000 रुपए ट्रांसफर कर रही है. योजना के प्रथम चरण में 1.5 करोड़ श्रमिकों के खातों में 1000 रुपए भेजे गए थे. वहीं, शेष बजे श्रमिकों के अकाउंट में भी योगी सरकार जल्द ही पैसा ट्रांसफर करने वाली है. एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो योजना के दूसरे चरण में यूपी सरकार 2.31 करोड़ और लोगों के अकाउंट में 1000 रुपए जल्‍द ही भेज सकती है. हालांकि इस बीच आपके अकाउंट में पैसे पहुंचे या नहीं इसकी जानकारी आप ऑनलाइन यूपीआई या बैंक के माध्‍यम से कर सकते हैं.