News Nation Logo
Banner

India UAE Travel : एमिरेट्स एयरलाइन 23 जून से शुरू करेगी भारत के लिए उड़ान

यूएई की वायुसेवा प्रदाता एमिरेट्स एयरलाइन ने दक्षिण एशियाई देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर भारत से निलंबित की गई अपनी यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Jun 2021, 08:07:40 AM
Emirates airline

India UAE Travel : एमिरेट्स एयरलाइन शुरू करेगी भारत के लिए उड़ान (Photo Credit: फाइल फोटो)

दुबई:

यूएई की वायुसेवा प्रदाता एमिरेट्स एयरलाइन ने दक्षिण एशियाई देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर भारत से निलंबित की गई अपनी यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है. एमिरेट्स एयरलाइन ने 23 जून से भारत को दुबई से जोड़ने वाली उड़ानों को फिर से शुरू करेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई ने दुबई के गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी है. भारत के अलावा एमिरेट्स एयरलाइन 23 जून से दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया के लिए भी अपनी यात्री उड़ानों को शुरू करने जा रही है.

यह भी पढ़ें : कश्मीर पर पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक से पहले पाकिस्तान में खलबली, बौखलाहट में देने लगा गीदड़भभकी 

आपको बता दें कि दुबई स्थित एयरलाइन ने 24 अप्रैल को भारत में महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर के रूप में निलंबन की घोषणा की थी. इसके बाद यात्री उड़ानों के निलंबन को 30 जून तक बढ़ा दिया गया था. जारी एक बयान में एयरलाइन ने कहा है कि वह इन देशों की यात्रा के संबंध में दुबई की संकट और आपदा प्रबंधन की सर्वोच्च समिति द्वारा घोषित दिशानिर्देशों का पालन करेगी. नियम अलग-अलग देशों में अलग-अलग हैं और इसमें पीसीआर परीक्षण और यूएई द्वारा अनुमोदित कोविड -19 वैक्सीन लेना शामिल है.

भारत के यात्रियों के संदर्भ में, केवल वैध निवास वीजा वाले यात्रियों और जिन्हें संयुक्त अरब अमीरात द्वारा अनुमोदित वैक्सीन की दो खुराक प्राप्त हुई है, उन्हें दुबई की यात्रा करने की अनुमति है. एयरलाइन के एक प्रतिनिधि ने शनिवार को कहा, 'एमिरेट्स दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया और भारत से दुबई के लिए अपनी यात्री उड़ान को सुरक्षित रूप से फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए दुबई की संकट और आपदा प्रबंधन की सर्वोच्च समिति द्वारा घोषित नवीनतम प्रोटोकॉल और उपायों का स्वागत करती है.'

यह भी पढ़ें : Indian Railway-IRCTC: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे शुरू करने जा रहा है 660 ट्रेनें, जानिए कौन-कौन से रूट हैं शामिल 

बयान में आगे कहा गया है, 'एयरलाइन 23 जून से इन प्रोटोकॉल के अनुसार दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया और भारत के यात्रियों को ले जाना फिर से शुरू करेगी.' एयरलाइन ने कहा कि हम स्थिति के विकास की निगरानी में उनके निरंतर प्रयासों और समुदाय की सुरक्षा के लिए उचित दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल की घोषणा करने के लिए सर्वोच्च समिति को धन्यवाद देते हैं. आपको बता दें कि अब तक यूएई के नागरिक, यूएई गोल्डन वीजा धारक और राजनयिक मिशन के सदस्य जो संशोधित प्रकाशित कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, उन्हें यात्रा के लिए छूट थी.

First Published : 20 Jun 2021, 08:06:03 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.