logo-image

22 मार्च को रवाना होगी ट्रेन, काशी नगरी के दर्शन करेंगे यात्री

Divya Kashi Yatra: भगवान शिव के धाम काशी के दर्शन व इसके नवनिर्मित स्वरूप काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भ्रमण करने के लिए आईआरसीटीसी 'दिव्य काशी यात्रा' टूर चला रही है.

Updated on: 14 Mar 2022, 11:24 AM

highlights

  • शुद्ध शाकाहारी भोजन की रहेगी व्यवस्था
  • सुरक्षा के इंतजामों की भी मिलेगी व्यवस्था

नई दिल्ली:

Divya Kashi Yatra: भगवान शिव की काशी नगरी घूमने की इच्छा रखने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर आ रही है. ‘देखो अपना देश’ (Dekho Apna Desh) डीलक्स एसी पर्यटक ट्रेन की पहली यात्रा 22 मार्च को दिल्ली से यात्रियों को लेकर रवाना होगी. बता दें 'दिव्य काशी यात्रा' (Divya Kashi Yatra) की 90% सीटें आरक्षित कराई जा चुकी हैं. दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से 5 दिनों का टूर 28 मार्च को पूरा कर फिर दुबारा यात्रियों को लेकर ट्रेन चलेगी, जिसका आरक्षण शुरू हो चुका है.

यह भी पढ़ेंः HDFC Bank के कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब कोर्ई भी काम नहीं रुकेगा

इस अनूठी यात्रा में 156 यात्री कर सकेंगे यात्रा
इस अनूठी दिव्य काशी यात्रा में यात्री काशी के मुख्य मंदिरों के दर्शन करेंगे. साथ ही नवनिर्मित काशी विश्वनाथ गलियारे व प्राचीन पंचकोशी यात्रा के महत्वपूर्ण मंदिरों में भी भ्रमण की सुविधा रहेगी. इस अनूठी यात्रा में फर्स्ट एसी व सेकंड एसी की सुविधा से युक्त स्टेट ऑफ आर्ट डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन में कुल 156 यात्री सवार रहेंगे. भगवान शिव के धाम काशी के दर्शन व इसके नवनिर्मित स्वरूप काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भ्रमण करने के लिए आईआरसीटीसी 'दिव्य काशी यात्रा' टूर चला रही है. यह ट्रेन 22 मार्च को अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना होगी.

यह भी पढ़ेंः खुशखबरीः अब बिना इंटरनेट के भी UPI पेमेंट कर सकते हैं, फटाफट चेक करें क्या है तरीका

इन सुविधाओं के साथ यह होगा किराया
भ्रमण के लिए यात्रियों को  29950 /-प्रति व्यक्ति और एसी द्वितीय श्रेणी के लिए 24500/- प्रति व्यक्ति किराया देना होगा. टूर पैकेज की कीमत में यात्रियों को शाकाहारी भोजन, वातानुकूलित वाहनों द्वारा भ्रमण, एसी होटलों में ठहरने की व्यवस्था, गाइड व इंश्योरेंस जैसी सुविधाऐं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी. सरकार/पीएसयू के कर्मचारी यात्रा पर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर पात्रता के अनुसार स्‍पेशल कैश पैकेज सुविधा का लाभ भी उठा सकेंगे. यात्रियों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड, इलेक्ट्रॉनिक लॉकर एवं सीसीटीवी कैमरे की सुविधा भी यात्रा के दौरान दी जाएगी.