logo-image

देश में महंगा हुआ डीजल का दाम, प्रति लीटर 25 रुपये की बढ़ोतरी

Diesel Prize : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि की संभावना जताई जा रही है. इस बीच एक बड़ी खबर आई है कि देश में एक बार फिर डीजल के दामों में भारी इजाफा किया गया है.

Updated on: 20 Mar 2022, 04:49 PM

नई दिल्ली:

Diesel Price : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि की संभावना जताई जा रही है. इस बीच एक बड़ी खबर आई है कि देश में एक बार फिर डीजल के दामों में भारी इजाफा किया गया है. बल्क में इस्तेमाल करने वालों के लिए डीजल के दाम प्रति लीटर 25 रुपये तक बढ़ा दिए गए हैं. बल्क यूजर के लिए अब मुंबई में डीजल 122 रुपये प्रति लीटर तो वहीं दिल्ली में 115 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. 

रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत सातवें आसमान पर है. इसलिए पहले ही कहा जा रहा था कि विधानसभा चुनाव खत्म होते ही देश में पेट्रोल-डीजल के रेट में भारी इजाफा हो जाएगा. पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक खत्म हो गया है. होली के दो दिन बाद ही रविवार को केंद्र सरकार ने डीजल के दाम में भारी वृद्धि करने का ऐलान कर दिया है. 

बल्क में डीजल इस्तेमाल करने वाले लोगों को बड़ा झटका लगा है. अगर आप बल्क में डीजल खरीदते हैं तो आपको प्रति लीटर डीजल 25 रुपये महंगा मिलेगा. हालांकि, सूत्र बता रहे हैं कि आम आदमी की जेब भी जल्द ढीली होगी, क्योंकि इसके बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी इजाफा होगा.