logo-image

भक्त अब सिर्फ 2 घंटे में कर सकेंगे राम लला के दर्शन, इंडिगो ने शुरू की सीधी फ्लाइट सर्विस

Ayodhya flight service: मुंबई के रामभक्तों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि मुंबई से अयोध्या पहुंचने में सिर्फ 2 घंटे के समय लगेगा.

Updated on: 26 Dec 2023, 05:42 PM

highlights

  • 22 जनवरी को होनी है अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा
  • देश-विदेश से पहुंचेंगे करोड़ों लोग, सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त
  • मुंबई के लोगों को मिलेगा सीधे फ्लाइट सेवा का लाभ

नई दिल्ली :

Ayodhya flight service: मुंबई के रामभक्तों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि मुंबई से अयोध्या पहुंचने में सिर्फ 2 घंटे के समय लगेगा. मंगलवार को देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने मुंबई से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू की है. यह सेवा आपको मुंबई से सिर्फ 135 मिनट में अयोध्या पहुंचा देगी. रोजाना ये फ्लाइट मुंबई से अयोध्या जाएगी. आपको बता दें कि आगामी 22 जनवरी 2024  को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या में होनी निर्धारित है. इसके उत्सव में शामिल होने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी करोड़ों भक्तगण पहुंच रहे हैं.. 

यह भी पढ़ें: IRCTC Tour: कम खर्च में मिल रहा Ooty की सैर का मौका, जानें टूर पैकेज की डिटेल्स

15 जनवरी से मिलेगी सीधी सर्विस
आपको बता दें कि आने वाली 15 जनवरी को मुंबई से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू कर दी जाएगी. इंडिगो ने 13 दिसंबर को कहा था कि वह 30 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी से अयोध्या हवाई अड्डे के लिए इनोगरल फ्लाइट शुरू करेगा. इंडिगो 15 जनवरी, 2024 से मुंबई से अयोध्या के लिए फ्लाइट सेवा शुरू कर रहा है. वहीं दिल्ली से ये सेवा 6 जनवरी को ही शुरू  की जा रही है. जबकि अहमदाबाद से अयोध्या 11 जनवरी, 2024 को पहली फ्लाइट सेवा शुरू की जाएगी. इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है.. 
ये होगा टाइम टेबल

यह भी पढ़ें: Bank Holiday Jan 2024: नए साल के प्रथम माह में सिर्फ 16 दिन खुलेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की लिस्ट

क्या रहेगा टाइम टेबल
मुंबई से अयोध्या के लिए चलने वाली पहली फ्लाइट 15 जनवरी 2024 को उड़ान भरेगी. फ्लाइट दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर डिपार्चर होगी और अयोध्या में 2 बजकर 45 मिनट में अयोध्या पहुंच जाएगी. आपको बता दें कि रोजाना इस फ्लाइट का टाइम यही रहेगा. वहीं अयोध्या से मुंबई के लिए यह फ्लाइट 3 बजकर 15 मिनट पर उड़ान भरेगी और शाम 5 बजकर 40 मिनट पर लैंड करेगी. अयोध्या देश में सबसे बड़ा टूरिस्ट व आस्था का केन्द्र बनने जा रहा है. जिससे रेलवे व एयर कंपनियों को काफी इजाफा होगा. आने वाले समय से अयोध्या के लिए रोजाना लाखों यात्री प्रस्थान करेंगे.