logo-image

Delhi Metro Timings On Holi: इन स्टेशनों के बीच आज दिनभर बंद रहेगी मेट्रो सर्विस, चेक करें नया रूट प्लान

Delhi Metro Timing on Holi: दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट जारी किया है. दिल्ली मेट्रो के नए अपडेट के अनुसार आज यानी दुल्हेंडी पर आधे दिन यानी ढ़ाई बजे तक के लिए दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बाधित रहेंगी

Updated on: 08 Mar 2023, 08:16 AM

highlights

  • देश के अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग तरीकों से होली मनाई जा रही है
  • इस बीच दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट जारी किया है
  • येलो लाइन के कुछ स्टेशनों के बीच मेट्रो सर्विस पूरे दिन के लिए बंद रहेगी

New Delhi:

Delhi Metro Timing on Holi: पूरा देश आज होली के हुल्लड़ में मस्त है. देश के अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग तरीकों से होली मनाई जा रही है. हवा में गुलाल उड़ रहा है और उसके रंग चारों ओर फिखर रहे हैं. इस बीच दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट जारी किया है. दिल्ली मेट्रो के नए अपडेट के अनुसार आज यानी दुल्हेंडी पर आधे दिन यानी ढ़ाई बजे तक के लिए दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बाधित रहेंगी. हालांकि 2:30 बजे के बाद मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा, लेकिन येलो लाइन के कुछ स्टेशनों के बीच मेट्रो सर्विस पूरे दिन के लिए बंद रहेगी. ऐसे में यात्रीगण घर से निकलने से पहले एक बार डीएमआरसी की एडवायजरी जरूर चेक कर लें. 

क्या है DMRC का नया अपडेट

DMRC के अनुसार 8 मार्च को दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर केंद्रीय सचिवालय ( Central Secretariat ) से राजीव चौक ( Rajiv Chowk ) के बीच पूरे दिन मेट्रो सेवाएं बंद रहेगी. बताया गया कि मेंटीनेंस संबंधी काम के लिए दोनों स्टेशनों के बीच मेट्रो संचालन को बंद रखा गया है. हालांकि कल यानी गुरूवार को यहां मेट्रो संचालन सामान्य रहेगा. DMRC की ओर से बताया गया कि सेंट्रल सेक्रेटेरिएट और राजीव चौक से समयपुर बादली के बीच मेट्रो का परिचालन होगा. लेकिन राजीन चौक-केंद्रीय सचिवालय के बीच मेट्रो सर्विस पूरी तरह से बंद रहेगी. विकल्प के तौर पर यात्रीगण इन दोनों स्टेशनों के बीच यात्रा के लिए वायलेट या ब्लू लाइन मेट्रो का चुनाव कर सकते हैं. बताया गया कि हुड्डा सिटी सेंटर से समयपुर बादली व राजीव चौक की ओर सफर करने वाले यात्री सेंट्रल सेक्रेटीएट उतरकर वायलेट लाइन के माध्यम से मंडी हाउस पहुंच सकते हैं. 

Income Tax: अब ऐसे बचेगा 50,000 का टैक्स, बस रिटर्न भरते समय रखें इस बात का ध्यान

दिल्ली मेट्रो सर्विस सुबह से दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली मेट्रो ने दो दिन पहले यात्रियों के लिए एडवायजरी जारी कर 8 मार्च यानी होली के दिन परिचालन संबंधी जानकारी दी थी. इस दौरान बताया गया था कि बुधवार ( दुल्हेंडी के दिन ) को दिल्ली मेट्रो सर्विस सुबह से दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगी.