logo-image

दिल्ली मेट्रो ने एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर दी फ्री वाई-फाई सुविधा

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने गुरुवार को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मौजूद सभी छह मेट्रो स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दी है.

Updated on: 02 Jan 2020, 05:39 PM

highlights

  • चलती ट्रेनों में भी फ्री वाई-फाई की सुविधा ली जा सकेगी.
  • शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर इस सुविधा का शुभारंभ.
  • धीरे-धीरे सभी मेट्रो स्टेशनों पर इस प्रकार की सुविधा होगी.

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने गुरुवार को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मौजूद सभी छह मेट्रो स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दी है. इस लाइन में यात्रा करने वाले सभी यात्री इन छह मेट्रो स्टेशनों के बीच भी मुफ्त वाईफाई की सुविधा ले सकेंगे. डीएमआरसी ने ट्विटर पर दावा किया, 'भारत में यह पहली बार हुआ है कि चलती ट्रेनों में भी फ्री वाई-फाई की सुविधा ली जा सकेगी. येलो और ब्लू लाइन सहित दिल्ली मेट्रो वर्तमान में अपने कई प्रमुख स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा देती है.'

यह भी पढ़ेंः सीलमपुर हिंसा केस: दिल्ली की अदालत ने 14 आरोपियों की कस्टडी 16 जनवरी तक बढ़ाई

धीरे-धीरे सभी मेट्रो पर मिलेगी फ्री वाई-फाई सुविधा
डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह ने शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर इस सुविधा का शुभारंभ किया. 'ओयूआई डीएमआरसी फ्री वाई-फाई' नाम की सुविधा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के सभी स्टेशनों पर उपलब्ध होगी. धीरे-धीरे इसे अपने सभी मेट्रो स्टेशनों पर इस प्रकार की सुविधा मुहैया करना डीएमआरसी का लक्ष्य है. इस फ्री वाई-फाई सुविधा के चलते यात्री स्टेशन परिसर के अंदर स्टैंडर्ड इंटरनेट एप्लीकेशन्स का प्रयोग कर सकेंगे.