News Nation Logo
Banner

अगर आप घर से निकल रहे हैं तो जान लीजिए ये खबर, आज हो सकती है परेशानी

संसद के मानसून सत्र के दौरान संसद के सामने किसानों के पूर्वनियोजित विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली मेट्रो को 7 मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Jul 2021, 07:18:06 AM
दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro)

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • राजीव चौक समेत 6 अन्य दिल्ली मेट्रो स्टेशन बंद रह सकते हैं
  • पुलिस ने दिल्ली मेट्रो को अतिरिक्त निगरानी रखने के निर्देश दिए

नई दिल्ली :

अगर आप घर से अपने काम के सिलसिले में निकल रहे हैं और दिल्ली मेट्रो में सफर की योजना बना रहे हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है. दरअसल, किसानों के विरोध (Farmers Protest) की वजह से आज राजीव चौक समेत 6 अन्य दिल्ली मेट्रो स्टेशन (Delhi Metro) बंद रह सकते हैं. आज यानी सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के दौरान संसद के सामने किसानों के पूर्वनियोजित विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली मेट्रो को 7 मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं. दिल्ली पुलिस ने इसके अलावा जरूरत पड़ने पर उन्हें बंद करने का भी निर्देश दिया हुआ है. 

यह भी पढ़ें: फ्री डेटा और अनलिमिटेड कॉल वाला Jio लाया ये धमाकेदार ऑफर

ये सात मेट्रो स्टेशन हो सकते हैं बंद

जनपथ, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक, राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय, मंडी हाउस और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों को जरूरत पड़ने पर बंद किया जा सकता है. बता दें कि किसानों ने संसद के बाहर मॉनसून सत्र के अंत तक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने किसानों के प्रस्तावित विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए रविवार को सिंघु बॉर्डर के पास किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक भी की थी. बैठक के दौरान दिल्ली पुलिस ने किसानों को दिल्ली में प्रदर्शन के लिए वैकल्पिक स्थान उपलब्ध कराने की पेशकश की थी. हालांकि किसान नेताओं ने दिल्ली पुलिस के इस ऑफर को ठुकरा दिया था.

आज शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में 31 विधेयकों पर चर्चा 

संसद के आज यानी सोमवार से शुरू होने वाले मानसून सत्र के दौरान केंद्र सरकार द्वारा वित्त से संबंधित दो सहित 31 विधेयकों पर विचार किए जाने की संभावना है. संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने रविवार को हुई सर्वदलीय बैठक के दौरान जानकारी दी कि इनमें से सरकार ने 29 विधेयक लाने का प्रस्ताव किया है. इसमें छह अध्यादेश हैं जो बजट सत्र के बाद पारित किए गए थे, और वित्त से संबंधित दो विधेयक हैं.

यह भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों के लिए ज़बरदस्त खुशखबरी, अक्टूबर से लागू होंगी 300 Earned Leave

जोशी ने कहा कि संसद परिसर में सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कामकाज के सुचारू संचालन और इन कानूनों को पारित करने में सभी दलों का सहयोग मांगा. प्रधानमंत्री का हवाला देते हुए जोशी ने बताया कि उन्होंने 19 दिवसीय मानसून सत्र की शुरूआत में स्वस्थ और सार्थक चर्चा पर जोर दिया. इस बात पर जोर देते हुए कि सांसदों को इसे शांतिपूर्ण सत्र बनाने का प्रयास करना चाहिए, प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी मुद्दों पर लोकतांत्रिक तरीके से चर्चा की जानी चाहिए और सभी दलों को सदन चलाने में सहयोग करना चाहिए.

First Published : 19 Jul 2021, 07:15:03 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.