logo-image

Delhi Metro: मेट्रो में अश्लीलता को लेकर एक्शन मोड़ में DMRC, जानें क्या किया नियमों में बदलाव

Delhi Metro Alert: अगर आप दिल्ली मेट्रो के दैनिक यात्री हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि अब मेट्रो में कोई भी आश्लील हरकत करना आपको भारी पड़ सकता है. विगत दिवस आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन एक्शन मोड़ में आ गया है.

Updated on: 08 May 2023, 04:28 PM

highlights

  • अश्लीलता फैलाने वालों पर सिविल वर्दी में भी नजर रखेगी पुलिस 
  • आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद चेता DMRC
  • दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने 2 टोलफ्री नंबर्स भी किये जारी 

नई दिल्ली :

Delhi Metro Alert: अगर आप दिल्ली मेट्रो के दैनिक यात्री हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि अब मेट्रो में कोई भी आश्लील हरकत करना आपको भारी पड़ सकता है. विगत दिवस आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन एक्शन मोड़ में आ गया है. डीएमआरी ने ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए विशेष दस्ता बनाया है ताकि सिविल वर्दी में ऐसा करने वालों पर शिकंजा कसा जा सके. पिछले दिनों ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. जिनके बाद मेट्रो की खूब खिल्ली उड़ाई गई. 

यह भी पढ़ें : DDA Flats: अब दिल्ली में घर खरीदने का सपना होगा पूरा, डीडीए लॉन्च करेगा 14000 फ्लैट्स

नंबर किये थे जारी 
आपको बता दें कि इससे पहले भी अश्लील वीडियो की जानकारी के देने के लिए मेट्रो प्रशासन ने 2 टोल फ्री नंबर जारी किये थे.साथ ही कहा था कि जानकारी देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी. डीएमआरसी ने कहा था कि कोई भी यात्री मोबाइल नंबर 8745001709 और 9210104955 पर किसी भी समय कुछ भी गलत होने पर कॅाल कर सकता है. ताजा जानकारी के मुताबिक अब डीएमआरसी ने इसके लिए स्क्वयड बनाई है. जिसमें महिला पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया गया है. 

हस्तमैथुन करते कैमरे में कैद हुआ था युवक
जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले हस्तमैथुन करते हुए युवक कैमरे में कैद हो गया था. जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. साथ ही एक लड़की बेहद कम कपड़ों में मेट्रो में सफर कर रही थी. उसकी वीडियो भी काफी वायरल हुई थी. जिससे मेट्रो की अनुशासन वाली छवि को काफी झटका लगा था. सभी बातों को गंभीरता से लेते हुए डीएमआरसी ने नियमों को सख्त किया है. ताकि लोग ऐसी हरकत न कर सकें.