logo-image

Delhi Metro Update: देरी से चल रही मेट्रो, अब सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क पर जुर्माना नहीं

Blue Line Update : अगर आप आज दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में सफर करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. यात्रियों के पास मेट्रो सेवा के बारे में पूरी और सही जानकारी होनी चाहिए.

Updated on: 05 Oct 2022, 09:13 AM

नई दिल्ली:

Blue Line Update : अगर आप आज दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में सफर करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. यात्रियों के पास मेट्रो सेवा के बारे में पूरी और सही जानकारी होनी चाहिए. ब्लू लाइन की मेट्रो सेवा बुधवार को थोड़ी बाधित रहेगी. अगर आप यात्री ब्लू लाइन मेट्रो में सफर कर रहे या करने वाले हैं तो घर से थोड़ा पहले निकले. ऐसा न हो कि आप अपने गंतव्य तक पहुंचने में लेट हो जाएं. वहीं, DDMA ने दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क वाले लगने वाले जुर्माने से छूट देने का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें : नगर निकाय चुनाव पर हाईकोर्ट के फैसले का बहाना, अति पिछड़ा वोट बैंक है निशाना

ब्लू लाइन में दिल्ली से लेकर नोएडा और दिल्ली से लेकर गाजियाबाद जाने वाली मेट्रो सेवा बाधित रहेगी. इस लाइन में मेट्रो देरी से चलेगी, जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ब्लू लाइन में द्वारका सेक्टर 21 से लेकर नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और द्वारका सेक्टर 21 से लेकर वैशाली तक मेट्रो चलती है. 

यह भी पढ़ें : J&K: शोपियां में मुठभेड़, सेना ने जैश से जुड़े 4 आतंकी किये ढेर

कोरोना काल में सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क वाले लोगों पर जुर्माना लगता था, लेकिन अब लोगों को इस जुर्माने से छूट मिल गई है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने 1 अक्टूबर से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने पर रोक लगाने का फैसला किया है. कोविड अस्पतालों में अनुबंध पर रखे गए स्वास्थ्य कर्मियों की सेवाएं साल के अंत तक बढ़ाई गईं.