logo-image

13,000 फ्लैट बेच रहा DDA, पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर ऑफर

हर किसी का सपना होता है कि उसका देश की राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में अपना घर हो, यदि आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. क्योंकि डीडीए (DDA) ने 13,000 फ्लैट बेचने का नॅाटिफिकेशन निकाला है.

Updated on: 28 Apr 2022, 04:33 PM

नई दिल्ली :

हर किसी का सपना होता है कि उसका देश की राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में अपना घर हो, यदि आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. क्योंकि डीडीए (DDA) ने 13,000 फ्लैट बेचने का नॅाटिफिकेशन निकाला है. आपको बता दें कि दिल्‍ली विकास प्राधिकरण (DDA) पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर घरों की बिक्री करने जा रहा है. योजना के तहत कुछ हफ्ते पहले ड्रॉ निकाला गया था, जिसमें महज 5,227 खरीदारों को ही मकान अलॉट किए जा सके. योजना के तहत कुल 18,335 फ्लैट का आवंटन किया जाना था. लेकिन लोग डीडीए के फ्लैट खरीदने में दिलचस्पी कम दिखा रहे हैं. इसलिए इस बार डीडीए ने पहले आओ, पहले पाओ का ऑफर निकाला है.

यह भी पढ़ें : अब दिल्ली में शराब लेने की मची होड़, 1 बोतल के साथ 1 फ्री का ऑफर

DDA कमिश्‍नर वीएस यादव ने बताया कि स्‍पेशल हाउसिंग स्‍कीम 2021 में बिक्री से बचे फ्लैटों के लिए अब आवेदन लिए जा रहे हैं. योजना के तहत कुछ हफ्ते पहले ड्रॉ निकाला गया था, जिसमें महज 5,227 खरीदारों को ही मकान अलॉट किए जा सके. योजना के तहत कुल 18,335 फ्लैट का आवंटन किया जाना था. अब शेष बचे फ्लैट की बिक्री के लिए दोबारा मंत्रालय में आवेदन किया गया है. बताया जा रहा है कि फ्लैटों का आवंटन ड्रा के माध्यम से ही किया जायेगा. हालाकि जिन फ्लैट्स की बिक्री नहीं हुई है. ऐसे फ्लैट ड्रा के माध्यम से बेचने की स्कीम डीडीए की है.

बिक्री के लिए पेश किए जाने वाले फ्लैट में सबसे ज्‍यादा संख्‍या नरेला में है, जहां करीब 8,000 फ्लैटों के लिए खरीदार की तलाश है. इसके अलावा रोहिणी, द्वारिका, सिरसपुर, रामगढ़ और लोक नायक पुरम में भी कई फ्लैट खाली हैं. वीएस यादव ने कहा कि कई खरीदारों ने ड्रॉ में नाम आने के बावजूद आवंटन नहीं कराया. हालांकि, निवेश के लिहाज से पैसे लगाने वालों ने अपना नाम जरूर शामिल किया है.