logo-image

DDA Scheme: दिल्ली में घर खरीदने वालों की हुई चांदी, सिर्फ 7.91 लाख रुपए मे खरीदें सपनो का आशियाना

DDA Housing Scheme 2022: अगर आप दिल्ली में घर खऱीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत की है. क्योंकि दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (Delhi Development Authority)ने शानदार स्कीम के तहत लगभग 8500 फ्लैट बेचने की स्कीम निकाली है.

Updated on: 15 Sep 2022, 09:55 AM

highlights

  • दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी ने 8,500 फ्लैटों  को बेचने की निकाली स्कीम 
  •  पहले आओ, पहले पाओ की बेसिस पर बेचे जाएंगे फ्लैट्स 
  • 1 बीएचके से लेकर 2 बीएचके तक है फ्लैट, आज ही करें रजिस्ट्रेशन 

नई दिल्ली :

DDA Housing Scheme 2022: अगर आप दिल्ली में घर खऱीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत की है. क्योंकि दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (Delhi Development Authority)ने शानदार स्कीम के तहत लगभग 8500 फ्लैट बेचने की स्कीम निकाली है. जिसमें इडब्ल्यूएस (EWS)वालों को महज साढे़ सात लाख रुपए में ही घर मिल रहा है. आपको बता दें की घर पाने के लिए आपको पहले आओ, पहले पाओ की स्कीम को फॅालो करना होगा. स्कीम के तहत 1 बीएचके से लेकर 2 बीएचके तक के फ्लैट्स हैं. साथ ही अच्छी लोकेशन पर आपको घर लेने का सुनहरा मौका डीडीए (DDA) दे रहा है. इसलिए बिना देर किये आप रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

डीडीए के फ्लैट्स खरीदने के लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. डीडीए की वेबसाइट पर जाकर आप घर बैठे ही ये प्रोसेस पूरा कर  सकते हैं. आपको बता दें कि फ्लैट की कीमत नरेला में ईडब्ल्यूएस फ्लैटों की कीमत 7.91 लाख रुपये से 12.42 लाख रुपये रखी गई है. इसके अलावा अगर आप एलआईजी फ्लैट खरीदते हैं तो उसकी कीमत 18.10 लाख रुपये से 22.80 लाख रुपये है. बुकिंग कराने के लिए आपको (EWS 10 हजार रुपए सिक्योरिटी के रूप में  देने होंगे. वहीं (LIG) फ्लैट्स के लिए ये अमाउंट 15 हजार रुपए रखा गया गया है. आपके फ्लैट की धनराशि में ये पैसा भी जोड़ दिया जाएगा. साथ ही यदि किसी वजह से आपको फ्लैट नहीं निकलता है तो आपका रजिस्ट्रेशन की धनराशि वापस कर दिये जाएंगे.

ये है ऑनलाइन बुकिंग का तरीका 
डीडीए की वेबसाइट पर जाएं, इसके बाद आपको फ्लैट सलेक्ट करना होगा.  फ्लैट सलेक्ट करने के बाद वह आधे घंटे के लिए ब्लॉक होगा जैसे ही आप बुकिंग अमाउंट जमा कर देंगे तो वह घर आपका हो जाएगा. अगर आपने बुकिंग अमाउंट जमा नहीं की तो वह फिर से सेल में चला जाएगा. जिन लोगों का फ्लैट बुक हो जाएगा उनको डीडीए की तरफ से नोटिस भेज दिया जाएगा. आवेदक को फ्लैट की राशि बुक करने के लिए तीन महीने का समय मिलेगा. राशि पूरी जमा करने के बाद उनको घर का पजेशन मिल जाएगा.