logo-image

डीडीए ने लांच की फ्लैट स्कीम- सस्ते जनता फ्लैट से लेकर करोड़ों तक है कीमत

इस फ्लैट स्कीम को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट लिंक सब्सिडी से सीधे जोड़ा गया है. जिससे खरीदारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी मिल सकती है. डीडीए ने दस सरकारी व प्राइवेट बैंकों के साथ करार किया है.

Updated on: 03 Jan 2021, 06:29 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (डीडीए) ने नए साल पर 1354 फ्लैट की स्कीम लांच की है. निम्न आय वर्ग से लेकर उच्च आय वर्ग के लोगों के लिए यह स्कीम है. दिल्ली के द्वारका, वसंत कुंज, रोहिणी, जसोला और मंगलपुरी जैसे इलाकों में डीडीए ने इन फ्लैट का निर्माण कराया है. डीडीए की वेबसाइट पर 16 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. फ्लैट की कीमत सात लाख रुपये से लेकर 2.14 करोड़ रुपये तक है.

इस फ्लैट स्कीम को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट लिंक सब्सिडी से सीधे जोड़ा गया है. जिससे खरीदारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी मिल सकती है. डीडीए ने दस सरकारी व प्राइवेट बैंकों के साथ करार किया है. दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से हाई इनकम ग्रुप कैटेगरी में कुल 254 फ्लैट का निर्माण कराया गया है. मीडियम इनकम ग्रुप के लिए 757 और लो इनकम ग्रुप के लिए 52 फ्लैट हैं, जबकि ईडब्ल्यूएस कोटे के 29 फ्लैट हैं.

ईडब्ल्यूएस कोटे के फ्लैट के लिए आवेदन करते समय 25 हजार रुपये फीस देनी होगी, जबकि एलआईजी के लिए एक लाख और एमआईजी तथा एचआईजी के लिए दो-दो लाख रुपये फीस लगेगी. सबसे महंगे फ्लैट दिल्ली के जसोला के पॉकेट 9 बी में तैयार हुए हैं. यहां एचआईजी कैटेगरी में 3 बीएचके फ्लैट की कीमत 1.97 करोड़ से 2.14 करोड़ रुपये है. वहीं वसंत कुंज में बने 3 बीएचके फ्लैट की कीमत 1.4 करोड़ से 1.7 करोड़ रुपये है.

द्वारका में एलआईजी फ्लैट की कीमत 22 लाख है. यहां पर एमआईजी फ्लैट भी हैं, जिनकी रेंज 1.14-1.24 करोड़ रुपये है. नरेला में जनता फ्लैट तैयार हुए हैं. जिनकी कीमत सात से आठ लाख रुपये है. सभी तरह के फ्लैट के लोकेशन और रेट की जानकारी डीडीए की वेबसाइट के ब्रोशर में है.