logo-image

5 सितंबर को लॉन्च होगी रिलायंस JioFiber सर्विस, दो महीने तक रहेगी फ्री सेवा

देशभर में रिलायंस जियो (Reliance Jio) के फाइबर होम ब्रॉडबैंड सर्विस (Jio Fiber) की कमर्शियल लॉन्चिंग पांच सितंबर से होगी.

Updated on: 31 Aug 2019, 06:21 PM

नई दिल्ली:

देशभर में रिलायंस जियो (Reliance Jio) के फाइबर होम ब्रॉडबैंड सर्विस (Jio Fiber) की कमर्शियल लॉन्चिंग पांच सितंबर से होगी. AGM मीटिंग में मुकेश अंबानी ने यह साफ कर दिया था कि ग्राहकों को यह सर्विस को 700 रुपये प्रति महीने में उपलब्ध कराया जाएगा. इसकी स्पीड 100Mbps से लेकर 1Gbps तक होगी. फिलहाल, जियो की ओर से इसकी उपलब्धता को लेकर ही जानकारी दी गई है, वहीं इसके बाकी ऑफर्स के बारे में जानकारी नहीं मिली है.

यह भी पढ़ेंःVIDEO: मोदी को गाली दे रहे पाकिस्तान के इन मंत्री का लगा खुदा का करंट

इस बीच TOI की एक रिपोर्ट में यह जानकारी मिली है कि कंपनी Jio Fiber कनेक्शन को दो महीनों तक फ्री देगी. मौजूदा प्रीव्यू ऑफर के तहत जियो की ओर से जियो फाइबर कनेक्शन के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 2,500 रुपये चार्ज किया जा रहा है, लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी इंस्टॉलेशन फीस के तौर पर ग्राहकों से 1,000 रुपये लेगी. यानी ऐसे में 1,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट का होगा और 1,000 रुपये नॉन-रिफंडेबल इंस्टॉलेशन चार्ज होगा.

कंपनी के 2,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट पर सिंगल बैंड राउटर और 50Mbps की स्पीड का कनेक्शन दिया जा रहा है. वहीं, 4,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट पर ग्राहकों को डबल डेटा राउटर और 100Mbps तक की स्पीड दी जा रही है. AGM की बैठक के दौरान मुकेश अंबानी ने जियो फाइबर प्रीव्यू ऑफर की भी घोषणा की थी. इसके तहत 4K/HD TV और 4K सेट-टॉप बॉक्स फ्री में दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः ऋषभ पंत को मौका देने को लेकर बंटी राय, जानें 12 हजार लोगों ने क्‍या कहा

हालांकि, प्लान्स और उनकी कीमत को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. जियो फाइबर के साथ मुकेश अंबानी का लक्ष्य 20 मिलियन घरों और 15 मिलियन बिजनेस को कनेक्ट करने का है. साथ ही कंपनी ने घर-घर तक पहुंचने के लिए Hathway और Den का भी अधिग्रहण किया है. बहरहाल, नई रिपोर्ट के बाद से ऐसा लग रहा है कि जियोफाइबर की लॉन्चिंग के बाद दो महीनों तक सेवाएं मुफ्त में दी जाएंगी.