logo-image

Credit Cards: इन 5 क्रेडिट कार्ड को लेने से मिलता है बंपर लाभ, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

Credit Card: देश ज्यादातर लोगों की जेब में आपको क्रेडिट कार्ड मिल जाएगा. क्योंकि क्रेडिट कार्ड को यदि दिमाग से यूज किया जाए तो बहुत फायदे का सौदा होता है.

Updated on: 22 Feb 2024, 01:30 PM

highlights

  • इन क्रेडिट कार्ड्स पर कम एनुअल चार्ज के साथ मिलेंगे ज्यादा रिवॉर्ड बेनिफिट
  • कम एनुअल फीस में देंगे ज्यादा फायदा, जानें पूरी जानकारी 
  • यूजर्स पॉपुलर मर्चेंट के साथ कैशबैक के साथ उठा सकते हैं अन्य फायदे 

नई दिल्ली :

Credit Card: देश ज्यादातर लोगों की जेब में आपको क्रेडिट कार्ड मिल जाएगा. क्योंकि क्रेडिट कार्ड को यदि दिमाग से यूज किया जाए तो बहुत फायदे का सौदा होता है. यही नहीं आपको पैसों के लिए किसी के सामने हाथ भी नहीं फैलाने पड़ते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कौनसे ऐसे क्रेडिट कार्ड हैं जिन्हें लेने पर कम एनुअल फीस देनी होती है. साथ ही रिवार्ड्स के साथ कई अन्य सुविधाएं भी यूजर्स को मिलती है. यहां ऐसे ही पांच क्रेडिट कार्ड के बारे में बताया जा रहा है. जिन्हें लेना यूजर्स के लिए बेहद लाभदायक है. हालांकि क्रेडिट कार्ड उन्हें ही यूज करना चाहिए, जिन पर पैसे का आवागमन होता रहता हो, अन्यथा फंस भी सकते हैं.. 

यह भी पढ़ें : PM Kisan yojna: इंतजार खत्म, सिर्फ 6 दिन बाद खाते में जमा होंगे 2000 रुपए

कौनसे हैं वे क्रेडिट कार्ड्स
सबसे पहले हम बात कर रहे हैं बीपीसीएल एसबीआई क्रेडिट कार्ड (BPCL SBI Credit Card)की. इसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप  बीपीसीएल पेट्रोल पंपों पर ईंधन पर खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपये पर 13X रिवार्ड प्वाइंट्स मिलते हैं.  यही नहीं इसका एनुअल चार्ज भी बेहद कम है. कुल 499 रुपए के एनुअल चार्ज पर आप बीपीसीएल कार्ड ले सकते हैं. इसके अलावा इस कार्ड पर ग्रोसरी, डिपार्टमेंट स्टोर, मूवीज और डाइनिंग कैटेगरी पर अच्छे-खासे रिवार्ड आपको मिलते हैं..

hdfc moneyback
दूसरे नंबर एचडीएफसी के मनीबैक क्रेडिट कार्ड भी आपके लिए खास हो सकते हैं. क्योंकि कुछ पेट्रोल पंप पर इस कार्ड पर भी आपको कुछ प्रतिशत की छूट मिलती है. यही नहीं इसका एनुअल चार्ज भी प्रति वर्ष 600 रुपए के आस-पास बताया जाता है. वहीं  घरेलू सामान या पढ़ाई-लिखाई संबंधी सामान खरीदने पर रिवार्ड भी अच्छे मिलते हैं. इसके अलावा टाटा नेउ सहित कई ऐसे क्रिडिट कार्ड हैं. जिन्हें लेना पूरी तरह से फायदे का सौदा है. हवाई यात्रा, लॅान्ज आदि बुक करने पर भी आपको मोटा फायदा होगा. हालांकि कई ऐसे क्रेडिट कार्ड भी मार्केट में उपलब्ध हैं ,जिनपर मोटा एनुअली चार्ज लिया जाता है.