logo-image

Credit Card: इस बैंक ने क्रेडिट कार्ड के लिए दिया खुला ऑफर, अब सबको मिलेगा Credit Card

PNB Credit Card: क्रेडिट कार्ड अब हर आम आदमी की जरूरत बन गया है. क्योंकि यदि आपकी जेब में क्रेडिट कार्ड है तो जरूरत पड़ने पर आपको किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़ती है.

Updated on: 20 Jan 2023, 11:27 AM

highlights

  • पंजाब नेशनल बैंक एफडी कराने की रखी शर्त, 7 दिनों में घर पहुंचेगा क्रेडिट कार्ड
  • फिक्स डिपोजिट के बदले कोई भी बनवा सकता है क्रेडिट कार्ड 
  • कई सुविधाओं से लैस होगा पीएनबी का ये क्रेडिट कार्ड, 80 हजार मिलेगी लिमिट 

नई दिल्ली :

PNB Credit Card: क्रेडिट कार्ड अब हर आम आदमी की जरूरत बन गया है. क्योंकि यदि आपकी जेब में क्रेडिट कार्ड है तो जरूरत पड़ने पर आपको किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़ती है. लेकिन हर किसी को बैंक क्रेडिट कार्ड (Credit Card)नहीं देता है. इसके लिए आईटीआर से लेकर तमाम औपचारिकता होती है. आपको बता दें कि देश के दूसरे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल (Punjab National Bank)ने क्रेडिट कार्ड के लिए विशेष ऑफर दिया है. ऑफर के मुताबिक यदि कोई भी व्यक्ति पीएनबी में फिक्स डिपोजिट करता है तो उसे क्रेडिट कार्ड दिया जाएगा.

विभिन्न सुविधाओं से लैस होगा क्रेडिट कार्ड 
बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक एफडी पर मिले क्रेडिट कार्ड की लिमिट 80 हजार तक देने के लिए कहा गया है. यही नहीं यह क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की एफडी के हिसाब से वीजा व रुपे दोनों ही वैरिएंट में दिया जाएगा. साथ ही इस क्रेडिट  कार्ड पर आपको लाउंज एक्सेस, रोमांचक रिवार्ड पॉइंट, कैश एडवांस और कई अन्य सुविधाएं भी ऑफर की जा रहीं हैं.

मुख्य रूप से मिलेंगे ये लाभ 
फिक्स डिपॅाजिट के बाद आपको पीएनबी क्रेडिट कार्ड के लिए कोई भी दस्तावेज जमा नहीं करना होगा.  साथ ही आपको बैंक की किसी भी ब्रांच में जाने की जरूरत नहीं होगी. क्रेडिट कार्ड के लिए आपको कोई भी ज्वाईनिंग फीस नहीं देनी होगी. आवेदन के तत्काल बाद आप को बैंक की ओर से वर्चुअल क्रेडिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. साथ ही रुपए क्रेडिट कार्ड पर आपको बीमा कवरेज का लाभ भी दिया जाएगा. 

बढ़ाई ब्याज दरें 

आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक ने हाल ही में फिक्स डिपोजिट पर अपनी ब्याज दरों में भी इजाफा किया है. इसलिए इंट्रेस्ट के लिहाज से भी पीएनबी में फिक्स डिपॅाजिट करना घाटे का  सौदा नहीं है. इसलिए यदि आपको भी क्रेडिट कार्ड की जरूरत है तो आप पीएनबी में एफडी के  बारे में सोच सकते हैं..