News Nation Logo
Banner

खुशखबरी ! 12 साल से कम उम्र के बच्चों को भी लगेगा कोरोना टीका, अगले महीने होगा उपलब्ध

अमेरिका में 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए कोविड-19 रोधी टीके अगले महीने के अंत तक उपलब्ध हो सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 13 Sep 2021, 12:33:01 PM
demo

खुशखबरी ! 12 साल से कम उम्र के बच्चों को भी लगेगा कोरोना टीका (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर )

नई दिल्ली :

कोरोना ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया. अब तक इस खतरनाक वायरस से लाखों लोगों को निगल लिया. वहीं करोड़ों लोगों को बीमार कर दिया. कोरोना वायरस हर बार अपना स्वरूप बदलकर लोगों को शिकार बना रहा है. कोरोना का नया स्वरूप डेल्टा अमेरिका में परेशानी का सबब बना हुआ है. कहा जा रहा है कि कोरोना के तीसरे लहर में बच्चे जद में आएंगे. बच्चों को लेकर उनके माता-पिता की चिंता बढ़ गई है. खबर है कि कोरोना से बचने के लिए बच्चों को भी वैक्सीन लगाए जाएंगे.

अमेरिका में 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए कोविड-19 रोधी टीके अगले महीने के अंत तक उपलब्ध हो सकते हैं. मीडिया हाउस में दो स्वास्थ्य विशेषज्ञों के हवाले से कहा गया कि 5 साल से 11 साल के बच्चों के लिए कोविड टीके अक्टूबर के अंत तक उपलब्ध हो सकते हैं. अभी तक टीके केवल 12 साल और उससे ऊपर के बच्चों के लिए ही उपलब्ध थे.

इसे भी पढ़ें:एक दिन में मिले 27,254 नए कोरोना केस, एक्टिव केस में तेज गिरावट

खबर की मानें तो कम उम्र के बच्चों के लिए टीकों की मंजूरी मिलने के लिए क्लिनिकल आंकड़ों का सावधानीपूर्वक एवं त्वरित समीक्षा की आवश्यकता होगी.खाद्य एवं औषधि प्रशासन के पूर्व आयुक्त एवं फाइजर बोर्ड के सदस्य डॉ स्कॉट गोटलिब ने बताया कि फाइजर के टीके कम उम्र के बच्चों के लिए 31 अक्टूबर तक तैयार हो जाएंगे.

भारत में भी कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. केरल और महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों से देश में तीसरी लहर की आहट अब सुनाई देने लगी है. कहा जा रहा है कि इस बार कोरोना की तीसरी लहर की जद में बच्चे आ सकते हैं. यहां पर भी बच्चों को टीका लगाने पर विचार हो रहा है.

First Published : 13 Sep 2021, 12:30:37 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.