logo-image

Coronavirus (Covid-19): अगर ये नहीं किया तो बिल्कुल भी नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल और सिलेंडर

Coronavirus (Covid-19): अरुणाचल प्रदेश ने प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप (Petrol Pump) और गैस एजेंसियों को निर्देश दिया है कि वे उन ग्राहकों को किसी भी तरह की सर्विस नहीं दे जो मास्क पहनकर नहीं आए हों.

Updated on: 28 Apr 2020, 08:47 AM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): देश में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. वायरस से लड़ाई के लिए सभी राज्य अपने स्तर पर तैयारी कर रहे हैं. इसी कड़ी में अरुणाचल प्रदेश ने सख्त कदम उठाने के संकेत दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कठोर कदम उठाने जा रही है. राज्य सरकार ने लापरवाही करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के आदेश दिए हैं. राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप (Petrol Pump) और गैस एजेंसियों को निर्देश दिया है कि वे उन ग्राहकों को किसी भी तरह की सर्विस नहीं दे जो मास्क पहनकर नहीं आए हों.

यह भी पढ़ें: Covid-19: कोरोना वायरस महामारी से खराब हुए आर्थिक हालात को ऐसे सुधार रहा है चीन

सभी पेट्रोल पंप को जारी किया नोटिस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईटानगर के जिला खाद्य और नागरिक आपूर्ति अधिकारी अमित बेंगिया का कहना है कि सभी पेट्रोल पंप को इसके लिए नोटिस जारी किया है. उनका कहना है कि प्रदेश की राजधानी में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है. उनका कहना है कि बगैर मास्क पहने किसी भी ग्राहक को तेल और गैस सिलेंडर की बिक्री नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज बिकवाली की सलाह दे रहे हैं देश के बड़े जानकार, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

देश में कोरोना से अबतक 886 लोगों की हुई मौत
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 28 हजार के पार पहुंच गई है. अब तक कुल 28 हजार 380 लोग कोरोवा से संक्रमित पाए गए हैं जबकि 886 लोगों की मौत हो गई है. इसमें से अब तक 6362 लोग ठीक भी हो चुके हैं. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार से अधिक है. राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 190 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद ये आंकड़ा 3108 हो गया. ओडिशा में कोरोना के 7 नए मामले दर्ज किए गए हैं जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 118 पहुंच गया है.