logo-image

Coronavirus (Covid-19): अमेजन (Amazon) की इस सुविधा के जरिए जमकर करें शॉपिंग, तुरंत पेमेंट का झंझट नहीं

Coronavirus (Covid-19): अमेजन ने भारत में अपनी माइक्रो क्रेडिट सर्विस अमेजन पे लेटर (Amazon Pay Later) को शुरू कर दिया है. हालांकि पहले यह कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए मौजूद थी लेकिन अब इस सुविधा का फायदा सभी ग्राहक उठा पाएंगे.

Updated on: 02 May 2020, 12:51 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से देश में लगे लॉकडाउन (Lockdown) से सभी आर्थिक गतिविधियां लगभग थम सी गई हैं. लॉकडाउन की वजह से देश के सभी राज्यों में शॉपिंग कॉम्पलेक्स (Shopping Complex) और मॉल बंद हैं. वहीं लॉकडाउन के बीच Amazon ने शॉपिंग को लेकर उत्साहित रहने वाले लोगों के लिए शानदार ऑफर पेश किया है. अमेजन के इस ऑफर के तहत ग्राहक पैसे की बगैर चिंता किए शॉपिंग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की भारी कटौती, जानें कितने हो गए दाम

खरीदारी से अगले महीने कर सकेंगे भुगतान
अमेजन ने भारत में अपनी माइक्रो क्रेडिट सर्विस अमेजन पे लेटर (Amazon Pay Later) को शुरू कर दिया है. हालांकि पहले यह कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए मौजूद थी लेकिन अब इस सुविधा का फायदा सभी ग्राहक उठा पाएंगे. अमेजन पे लेटर के जरिए की गई खरीदारी का भुगतान अगले महीने किया जा सकेगा. इस भुगतान के लिए ग्राहकों को कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा. हालांकि नाममात्र ब्याज के साथ 12 महीने तक आसान EMI के साथ पेमेंट करने का विकल्प मौजूद रहेगा.

यह भी पढ़ें: Covid-19: लॉकडाउन में RBI ने रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस, लाखों अकाउंट होल्डर्स का पैसा फंसा

कोई भी व्यक्ति अमेजन पे लेटर के जरिए घरेलू उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, किराने का सामान खरीद सकता है. इसके अलावा बिजली बिल, मोबाइल बिल, डीटीएच रिचार्ज का पेमेंट भी किया जा सकेगा. हालांकि कस्टमर अधिकतम 10 हजार रुपये तक की खरीदारी ही कर सकेंगे. इसके अलावा 3 महीने से 12 महीने की ईएमआ की सुविधा लेने पर 60 हजार रुपये की खरीदारी की जा सकेगी.