logo-image

Coronavirus (Covid-19): Amazon, Flipkart की सर्विस फिर हो सकती है शुरू, बस इसका है इंतजार

Coronavirus (Covid-19): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लिपकार्ट, एमेजन और पेटीएम मॉल जैसी ऑनलाइन रिटेल कंपनियों को 20 अप्रैल के बाद परिचालन शुरू करने की मंजूरी मिल सकती है.

Updated on: 16 Apr 2020, 04:08 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने 20 अप्रैल के बाद कई क्षेत्रों में लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) में ढील देने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लिपकार्ट, एमेजन और पेटीएम मॉल जैसी ऑनलाइन रिटेल कंपनियों को 20 अप्रैल के बाद परिचालन शुरू करने की मंजूरी मिल सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक सरकार की ओर से स्पष्ट नहीं किया गया है कि ई कॉमर्स कंपनियों को सभी तरह के सामानों की डिलीवरी की इजाजत होगी या कुछ खास जरूरी सामानों की ही डिलीवरी हो सकेगी. कंपनियां इसको लेकर गृह मंत्रालय के स्पष्टीकरण का इंतजार कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: 8 से 9 लाख करोड़ का हो सकता है दूसरा राहत पैकेज, पीएम नरेंद्र मोदी से मिलीं वित्‍त मंत्री

20 अप्रैल के बाद गैर हॉटस्पॉट वाले इलाकों में शुरू हो सकती है सेवा
बता दें कि बुधवार को गृह मंत्रालय ने अपनी गाइडलाइन में कहा था कि 20 अप्रैल से उन इलाकों में जहां कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट नहीं है वहां पर इन ई कॉमर्स सेवाओं को शुरू किया जा सकता है. यही वजह है कि ई कॉमर्स कंपनियों ने अपने काम को फिर से पूरी तरह से शुरू करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. बता दें कि मंत्रालय ने सशर्त छूट की बात कही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है.

यह भी पढ़ें: पिछले 60 साल में सबसे खराब रह सकती है एशिया की जीडीपी ग्रोथ, आंकड़े सुनकर दंग रह जाएंगे

ई कॉमर्स कंपनियों का कामकाज बंद होने की वजह से आम जनता को काफी परेशानी हो रही है. यही वजह है कि सरकार ने इसको सशर्त ढील देने का निर्णय ले सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ई कॉमर्स कंपनियों की गाड़ियों की आवाजाही के लिए मंजूरी मिल सकती है. मंत्रालय के गाइडलाइन के मुताबिक कोरियर सेवाओं को भी शुरू करने को कहा गया है. वहीं रेलवे में सिर्फ माल ढुलाई को इजाजत दी गई है. रेलवे की यात्री सेवाओं को 3 मई तक के लिए पूरी तरह से बंद रखा गया है.