logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

corona update: दिल्ली में मास्क अनिवार्य, नहीं लगाने पर लगेगा 500 रुपए जुर्माना

एक बार फिर देश में कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है. दिल्ली में कोरोना केस 1000 के पार हो गए हैं. आपको बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए चर्चा की गई. जिसमें दिल्ली एनसीआर में मास्क पहनना अनिवार्य कर

Updated on: 20 Apr 2022, 08:38 PM

नई दिल्ली :

एक बार फिर देश में कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है. दिल्ली में कोरोना केस 1000 के पार हो गए हैं.  आपको बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए चर्चा की गई. जिसमें दिल्ली एनसीआर में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. नियमों का उलंघन करने पर 500 रुपए जुर्माना रखा गया है. साथ ही मेट्रों को लेकर भी कई विषयों पर चर्चा हुई है. यही नहीं स्कूलों को बंद करने को लेकर भी चर्चा हुई है. जिसमें फैसला लिया गया है कि फिलहाल स्कूल खुलते रहेंगे. यदि किसी स्कूल में कोरोना केस मिलता है तो उस स्कूल को बंद रखा जाएगा. साथ ही पूरी कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है.

यह भी पढ़ें : e-shram कार्ड धारकों की आई मौज, सरकार ने इन सुविधाओं का किया ऐलान

अधिकारियों ने बताया कि डीडीएमए ने बैठक में निर्णय लिया है कि स्कूल नहीं बंद होंगे. लेकिन एक नए एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम) के तहत काम करेंगे. इसके बाद मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही समाजिक दूरी और अस्पताल की तैयारियों पर भी बैठक में चर्चा की गई. इसी तरह बाजारों में बढ़ने वाली भीड़ पर भी काबू पाने के लिए भी कुछ कदम उठाए जा सकते हैं. आपको बता दें कि अधिकारियों का कहना है कि मास्क को अनिवार्य करने को लेकर सरकार जल्द ही आधिकारिक आदेश जारी करेगी.

मीटिंग में मौजूद सूत्रों का ये भी कहना है कि अधिकारियों को सामाजिक मिलन कार्यक्रमों पर भी निगरानी रखने के साथ ही टेस्टिंग में तेजी लाने को कहा गया है. अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली के हालात पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नजर बनाए हुए हैं. कोरोना की छठी लहर दस्तक के बाद दिल्ली में जीनोम सीक्वेंसिंग जांच में तेजी नहीं आई है. राजधानी के लोकनायक और आईएलबीएस अस्पताल में जीनोम सीक्वेंसिंग की सुविधा मिलेगी.