News Nation Logo
Banner

रेलयात्री कृपया ध्यान दें… Omicron को लेकर रेलवे की नई गाइडलाइन जरूर जान लें

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कई जोन के अधिकारियों के साथ बात की और ओमीक्रॉन को लेकर जानकारी ली. इस दौरान नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर उत्तर रेलवे ने दिशा निर्देश जारी किए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Dec 2021, 07:48:32 PM
railway

Indian Railways (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Indian Railways/IRCTC : विश्व भर में एक बार फिर कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर हड़कंप मचा है. ओमीक्रॉन के केस सामने आने के बाद एक ओर जहां उड्डयन मंत्रालय अलर्ट है तो वहीं भारतीय रेलवे ओमीक्रॉन पर विशेष सतर्कता बरतने जा रहा है. अब कोविड को लेकर इंडियन रेलवे ने ट्रेनों में सख्ती बढ़ाने का फैसला किया है और यात्रियों को नई गाइलाइन जारी की है. अगर आप भी ट्रेन में सफर करने का विचार कर रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़िये...
 
उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कई जोन के अधिकारियों के साथ बात की और ओमीक्रॉन को लेकर जानकारी ली. इस दौरान नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर उत्तर रेलवे ने दिशा निर्देश जारी किए हैं. इससे पहले कोरोना काल में रेलवे ने जो गाइडलाइंस जारी की थीं, उसमें पूरी तरह से सख्ती बरतने का निर्देश दिया और किसी तरह की कोई भी ढील नहीं देने की बात कही है.

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक के साथ हुई बैठक में सभी मंडलों में अधिकारियों और कर्मचारियों के कोविड वैक्सीन की डोज लेने के संबंध में भी चर्चा हुई, जिसमें कहा गया है कि करीब 90 प्रतिशत रेलवे स्टाफ ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है, जबकि दूसरी डोज सिर्फ 60 फीसदी स्टाफ ने ही लगवाई है. इस पर रेलवे ने दूसरी डोज लेने के निर्देश दिए हैं. अगर कोविड के बढ़ते खतरे के मद्देनजर तीसरी बूस्टर डोज के निर्देश आएंगे तो वो भी स्टाफ को प्राथमिकता से लगवाई जाएं. रेलवे ने कर्मचारियों को जागरूक करने के लिए कहा है.

रेलवे ने दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि यात्रियों को लेकर ट्रेनों में सभी कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना जरूरी है. साथ ही यात्रियों को कंप्यूटरीकृत आरक्षण टिकट बुक करवाते समय अपने गंतव्य यानी घर का पता भी देना होता है, ये नियम को भी अगले आदेशों तक लागू रखा जाएगा.

First Published : 01 Dec 2021, 07:48:32 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.