logo-image

CNG के दाम फिर बढ़े, 6 दिन में दूसरी बार बढ़ी कीमत

देश में एक बार फिर सीएमजी के दाम बढ़े हैं. छह दिनों के अंदर दूसरी बार सीएमजी की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. एक बार फिर से CNG दो रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है. बढ़े हुए दाम के बाद दिल्ली में सीएनजी का रेट 75.61 रुपये प्रति किलो हो गया है, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी दाम 78.17 रुपये प्रति किलो हो गया है.

Updated on: 20 May 2022, 11:40 PM

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर सीएमजी के दाम बढ़े हैं. छह दिनों के अंदर दूसरी बार सीएमजी की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. एक बार फिर से CNG दो रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है. बढ़े हुए दाम के बाद दिल्ली में सीएनजी का रेट 75.61 रुपये प्रति किलो हो गया है, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी दाम 78.17 रुपये प्रति किलो हो गया है. गुरुग्राम में भी सीएनजी के दामों में बड़ी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. इसका रेट वहां पर 83.94 रुपये किलो हो गया है.

आपको बता दें कि घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय गैस की कीमतें जब से बढ़ना शुरू हुईं, तबसे शहर के गैस वितरक पिछले साल अक्टूबर से ही समय-समय पर गैस कीमत बढ़ाते रहे हैं. 15 मई को नई बढ़ोतरी के साथ सीएनजी की कीमत दिल्ली में अब 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम और गुरुग्राम में 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई थी.

आपको बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपये का आंकड़ा पार गया है. हालांकि, सरकारी तेल कंपनियों ने कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. इस बीच सीएनसी के दामों में इजाफा हो रहा है.