logo-image

CNG और PNG के दामों को लेकर आई बड़ी खबर, सरकार ने इतने कम कर दिए रेट

CNG-PNG Price: देश में लगातार बढ़ रही डीजल-पेट्रोल की कीमत को लेकर हर कोई चिंतित है. यह बढ़ते तेल के दामों का ही परिणाम है कि लोगों को अपने वाहनों को छोड़कर मेट्रो या अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना पड़ रहा है.

Updated on: 20 Aug 2022, 12:28 PM

नई दिल्ली:

CNG-PNG Price: देश में लगातार बढ़ रही डीजल-पेट्रोल की कीमत को लेकर हर कोई चिंतित है. यह बढ़ते तेल के दामों का ही परिणाम है कि लोगों को अपने वाहनों को छोड़कर मेट्रो या अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना पड़ रहा है. कई राज्यों ने वैट में कटौती कर तेल की कीमतों में कमी जरूर की है, लेकिन वो सब ईंट में मुंह में जीरा ही अधिक साबित हुई. हालांकि इस बीच हम आपके लिए राहत पहुंचाने वाली खबर लेकर आए हैं. दरअसल, सीएनजी और पीएनजी के दामों में कमी करने का जो प्रयास सरकार ने पिछले दिनों किया था, उसका असर अब नजर आने लगा है. 

सीएनजी और पीएनजी की कीमत में कमी देखने को मिली

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सीएनजी और पीएनजी की कीमत में कमी देखने को मिली है.  क्योंकि सरकार के प्रयास के बाद मुंबई में गैस आपूर्ति करने वाली सबसे बड़ी कंपनी महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी के दामों में कटौती की है. आपको बता दें कि बीते दिनों नेचुरल गैस की आपूर्ति बढ़ाने के सरकार ने कदम के बाद कंपनी ने ग्राहकों को राहत देने का ऐलान किया था, जिसके बाद पीएनजी के दाम 4 रुपए प्रति घनमीटर कम कर 48.50 रुपए कर दी गई.  जबकि सीएनजी की कीमतों में 6 रुपए की कटौती कर 80 रुपए कर दिए गए हैं.

वहीं, महाराष्ट्र के ही शहर पुणे की अगर बात करें तो सीएनजी के दामों में 4 रुपए तक की कटौती की गई है. जिसके बाद सीएनजी 87 रुपए किलो मिल रही है.