logo-image

CM Yogashala: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की घोषणा, जल्द शुरू होगी फ्री योगा क्लास

CM Yogashala: अगर आप पंजाब से हैं तो योगा क्लास के लिए आपको पैसे देने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप अपने ही जिले में फ्री में योगा सीख सकते हैं. जी हां पंजाब में सीएम योगाशाला के माध्यम से राज्य के लोगों को फ्री में योगा सिखाया जाएगा.

Updated on: 03 Apr 2023, 02:53 PM

highlights

  • CM की योगशाला स्कीम के तहत सिखाया जाएगा योग
  • राज्य की जनता का स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए सरकार शुरू करने जा रही है योगशाला 
  • मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर किया वीडियो जारी, लोगों पहले किन जिलों में लगेगी क्लास 

नई दिल्ली :

CM Yogashala: अगर आप पंजाब से हैं तो योगा क्लास के लिए आपको पैसे देने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप अपने ही जिले में फ्री में योगा सीख सकते हैं. जी हां पंजाब में सीएम योगाशाला के माध्यम  से राज्य के लोगों को फ्री में योगा सिखाया जाएगा. इसकी जानकारी स्वयं मुख्यमंत्री भगवंतमान में ट्वीट कर राज्य की जनता को योगशाला के बारे में बताया. उन्होने कहा कि राज्य के लोग फ्री में योगा सीखकर अपने स्वास्थ्य का ध्यान रख सकेंगे. हालांकि शुरूआत में सिर्फ 4 जिलों में ही योगा क्लास लगाई जाएंगी . 

यह भी पढ़ें : LPG Price: अब मिलेगा सिर्फ 500 रुपए में LPG सिलेंडर, करना होगा सिर्फ ये आसान काम

चार जिलों में लगेगी योगा क्लास
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पूरी दुनिया योगा अपना रही है. लेकिन भागदौड़ भरी जिंदगी के चलते हमारे देश से ये गायब होता जा रहा है. राज्य सरकार इसे दोबारा जीवित करना चाहती है. इसलिए सीएम योगशाला स्कीम के तहत फ्री में योगा क्लास चलाने की योजना बनाई है. एक वीडियो मैसेज में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में योगा की एक लहर पैदा करना चाहते हैं. प्रथम चरण में  अमृतसर, फगवाड़ा, लुधियाना, पटियाला में आप योगा सीखना चाहते हो तो आपको योगा ट्रेनर मुफ्त में उपलब्ध कराए जाएंगे. इसके बाद इसे अन्य जिलों तक पहुंचाया जाएगा. 

पहले दिल्ली में भी किया गया था स्टार्ट
आपको बता दें कि पहले दिल्ली में भी इस तरह की स्कीम लॅान्च की गई थी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर दावा किया था कि उनके यहां 17000 लोग फ्री में योगा सीख रहे हैं. लेकिन अब उसे रोक दिया गया है. केजरीवाल ने 2021 में योगशाला स्कीम को लॅान्च किया था. बताया जा रहा है कि अभी किन्हीं कारणों से इसे रोक दिया गया है. अब पंजाब में स्कीम शुरू की गई है.