logo-image

Christmas 2022: क्रिसमस पर होटलों में लगे नो रूम के बोर्ड, जानें वजह

Christmas 2022 : दिसंबर का माह लगभग आधे से ज्यादा जा चुका है. क्रिसमस आने में महज 7 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में देशभर के होटलों व पर्यटक स्थलों में नो रूम का बोर्ड टंग गया है.

Updated on: 18 Dec 2022, 06:48 PM

highlights

  • ज्यादातर पर्यटक स्थलों पर चल रही क्रिसमस व नव वर्ष के जश्न की तैयारियां 
  • देशभर में सुरक्षा के भी किये गए खास इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर 

नई दिल्ली :

Christmas 2022 : दिसंबर का माह लगभग आधे से ज्यादा जा चुका है. क्रिसमस आने में महज 7 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में देशभर के होटलों व पर्यटक स्थलों में नो रूम का बोर्ड टंग गया है. क्योंकि इस बार देश के लोग कोरोना के बाद पहली बार क्रिसमस और नव वर्ष का जश्न मनाने को तैयार हैं. होटल संचालकों का मानना है कि इस बार तो व्यापार बहुत ही शानदार हुआ है. पिछले माह से बुकिंग चालू है. ज्यादातल लोगों ने 24 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी तक रूम बुक किये हैं. इसलिए यदि आप भी घूमने के प्रोग्राम मना रहे हैं तो जरा पहले से बुकिंग करके जाएं. अन्यथा परेशानी उठानी पड़ेगी.

यह भी पढ़ें : FPO scheme:अब किसानों की होगी चांदी, सरकार करेगी 15 लाख रुपए की आर्थिक मदद

जश्न की तैयारी में जुटें 
आपको बता दें कि इस बार क्रिसमस व नव वर्ष का आगमन बहुत ही खास अंदाज में होने वाला है. क्योंकि 2020 के बाद पहली  बार लोगों के सामने ऐसा अवसर है. जिसे लोग खोना नहीं चाहते हैं. गोवा, केरल और शिमला ,उदयपुर, मनाली जैसे टूरिस्ट पैलेस पहले ही फुल हो चुके हैं. बताया जा रहा है सभी पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों के लिए विशेष इंतजाम किये गए हैं. दिल्ली एनसीआर में भी कई स्थानों पर क्रिसमस का बड़ा आयोजन होने वाला है. जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है.

होटल इंडस्ट्री की हुई बल्ले-बल्ले 
महिंद्रा हॉलीडेज एडं रिसॉर्ट इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के मुताबिक होटल इंडस्ट्री के लिए ये साल बहुत ही शानदार रहा है. ज्यादातर रिसोर्ट में सभी कमरे फुल हो चुके हैं. दिल्ली एनसीआर के भी सभी होटल्स बुक हो चुके हैं. सभी होटल्स में क्रिसमस व नए साल के लिए खास इंतजाम किये गए हैं.