logo-image

सिर्फ 42.34 लाख रुपए में खरीदें जेवर एयरपोर्ट के पास घर, यमुना अथॉरिटी ने लॅान्च की स्कीम

जेवर एयरपोर्ट इन दिनों सबसे विकसित होती जगहों में से एक है. उत्तर प्रदेश सरकार की संस्था यमुना ऑथोरिटी ने एयरपोर्ट क्षेत्र में ही 2 बीएचके फ्लैट योजना लॅान्च की है. जिनकी कीमतों भी काफी किफायती रखी हैं.

Updated on: 02 Aug 2023, 02:43 PM

highlights

  • अब जेवर एयरपोर्ट के निकट सस्ते में घर खऱीदने का सपना होगा पूरा
  • प्राइवेट बिल्डर से काफी कम में मिलेंगे 2bhk फ्लैट
  •  2 बीएचके रेडी-टू-मूव-इन रेजिडेंशियल फ्लैट बनकर तैयार 

नई दिल्ली :

Yamuna Authority: उत्तर प्रदेश के जेवर में देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है. ऐसे में सबकी नजर उसके निकट ही घर खरीदने की है. क्योंकि आने वाले समय में वह हर तरह से मुफीद होने वाला है. एयरपोर्ट के आसपास तेजी से कमर्शियल, रिटेल, ऑफिस स्पेस, लैंड और आवासीय प्रॉपर्टी का बाजार  डवलप हो रहा है.  इसी को ध्यान में रखते हुए यमुना ऑथोरिटी ने 2बीएचके फ्लैट स्कीम लॅान्च की है.  जिसके तहत आप सिर्फ  42.34 लाख रुपए में घर खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं. ऑथोरिटी ने स्कीम का नाम भी  रेडी-टू-मूव-इन रेजिडेंशियल स्कीम रखा है. 

यह भी पढ़ें: UP में हर घर को रोजगार से जोड़ने की कवायद फिर शुरू, शासन ने मांगी परिवार कार्डों की रिपोर्ट

प्राइवेट बिल्डर से काफी सस्ते 
आपको बता दें कि उसी क्षेत्र में प्राइवेट बिल्डर भी फ्लैट बना रहे हैं. लेकिन यमुना ऑथोरिटी के फ्लैट उनसे शानदार व किफायती हैं. साथ ही किसी प्रकार के जोखिम की भी उनमें गुंजाइस नहीं है. यमुना अथॉरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक, 462 फ्लैट की स्कीम में प्रत्येक फ्लैट की कीमत 42.34 लाख रखी गई है. साथ ही आपको बता दें कि ये फ्लैट 100 स्क्वायर मीटर में बनकर तैयार हैं. पहले आओ पहले पाओं की तर्ज पर ही स्कीम को लॅान्च किया गया है.  वहीं यदि आप प्राइवेट बिल्डर की बात करें तो इसी क्षेत्र में 60 लाख रुपए तक में फ्लैट बेच रहे हैं... 

ये सुविधाएं उपलब्ध 
सुविधाओं की यदि बात करें तो  मेडिकल डिवाइस पार्क,  इंटरनेशनल फिल्म सिटी, जेवर एयरपोर्ट,  आदि सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इंटरनेशनल एयरपोर्ट होने की वजह से कई अलग-अलग कंपनी अपना प्लांट लगाने के लिए  दौड़ में हैं. कई के ऑफिस तक बनना शुरू हो गए हैं.  साथ ही आपको बता दें कि यमुना ऑथोरिटी आपको घर पूरी तरह रेडी टू मूव मोड़ में ही देगी. इसके लिए तेजी से काम भी चल रहा है. काफी फ्लैट पूरी तरह तैयार भी हो चुके हैं.