logo-image

यहां से सिर्फ 52 रुपये में खरीदें बीयर की कैन, इतने में बोतल

अगर आप भी गर्मियों में शराब के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि कुछ राज्यों में बीयर (beer) सहित शराब के दामों में इन दिनों भारी कमी देखने को मिल रही है.

Updated on: 10 May 2022, 06:52 PM

नई दिल्ली :

अगर आप भी गर्मियों में शराब के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि कुछ राज्यों में बीयर (beer) सहित शराब के दामों में इन दिनों भारी कमी देखने को मिल रही है. आपको बता दें कि गुजरात (Gujarat)राज्य में सिर्फ 52 रुपये में बीयर की एक कैन और सिर्फ 350 रुपये में रम की एक बोतल मिल रही है. ऐसे समय में जब महंगाई ने सबकी कमर तोड़ दी है, बावजूद इसके कि गुजरात के सूखे राज्य में शराब के दाम नहीं बढ़े हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि पिछले एक दशक से गुजरात में शराब के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. जानकारी के अनुसार गांधीनगर में हुई जब्ती में प्राथमिकी में दर्ज ब्रांडेड व्हिस्की (branded whiskey) की तीन बोतल की कीमत मात्र 1,125 रुपये या 750 एमएल की बोतल के 375 रुपये थी. हालांकि परमिट की दुकानों में इस व्हिस्की का बाजार भाव फिलहाल 540-600 रुपये प्रति बोतल है.

यह भी पढ़ें : अब Facebook भी बनाएगा आपको लखपति, ऐसे प्रतिमाह कमाएं 4 लाख रुपये

अधिसूचना के अनुसार, भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) और आयातित शराब के विभिन्न ब्रांडों की कीमत 52 रुपये से 850 रुपये के बीच है. इन वर्षों में, इन ब्रांडों की बाजार हिस्सेदारी में काफी वृद्धि हुई है. इनकी कीमत अब 190 रुपये से 1,900 रुपये है. पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक घरेलू शराब की कीमत भी पिछले 20 साल से 20 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है. हालांकि, फिलहाल राज्य के अलग-अलग हिस्सों में इसकी कीमत 50 रुपये से 80 रुपये प्रति लीटर के बीच है. हालाकि इन दिनों दिल्ली में शराब के दामों में भारी कमी देखने को मिल  रही है. यहां एक  बोतल के साथ एक बोतल फ्री की पॅालिसी लागू की गई है.

वहीं एक बीयर की बोतल भी एक फ्री दी जा रही है. हालाकि सभी शराब की दुकानों पर ये ऑफर नहीं है. क्योंकि जब से दिल्ली में शराब के व्यापार  को निजी हाथो में दिया गया है. तब से दुकान मालिक अपने हिसाब से ग्राहकों को लुभावने ऑफर देकर अपना माल बेचना चाहते हैं. यही नहीं दिल्ली में तो अब शराब पार्टी करने का टाइम भी रात 3 बजे तक कर दिया है.