logo-image

Business Idea: अमूल दे रहा है अपना बिजनेस पार्टनर बनाने का शानदार मौका, 10 लाख तक होगी कमाई

अगर आप बेरोजगार हैं या छोटे व्यापारी हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि डेयरी प्रोडेक्ट में फेमस कंपनी अमूल आपको अपने साथ जोड़कर व्यापारी बनाने के शानदार ऑफर दे रही है.

Updated on: 13 Jul 2023, 10:50 AM

highlights

  • डेयरी प्रोडेक्ट की मार्केट है भरपूर डिमांड, होगी लाखों में कमाई 
  • कंपनी ने देशभर के करोड़ों व्यापारियों को अमूल की फ्रेंचाइजी की ऑफर
  •  कुछ जरूरी डॅाक्टूमेंट्स के बाद मिलेगी फ्रेंचाइजी, व्यापार होगा शुरू 

नई दिल्ली :

Amul Franchise: यदि आपका व्यापार में थोड़ा भी रूझान है तो आप सालाना लाखों रुपए कमा सकते हैं. क्योंकि देश की जानी-मानी कंपनी अमूल देशभर में छोटे व्यापारियों या बेरोजगारों को अमूल की फ्रेंचाइजी देने की घोषणा की है. जिससे जुड़कर आपको एक स्थाई रोजगार मिल सकता है. क्योंकि अमूल के डेयरी प्रोडेक्ट की देशभर में धूम है.  यदि आप अमूल के साथ व्यापार करना चाहते हैं तो कुछ जरूरी नियम व शर्तें पूरी कर बिजनेस शुरू किया जा सकता है. खास बात ये है कि अमूल किसी भी फ्रेंचाइजी होल्डर से प्रोफिट शेयर करने की डिमांड नहीं करता है. इसलिए टोटल मुनाफा आपका ही होगा.. 

यह भी पढ़ें : EV: अब रिकॅार्ड सस्ते मिलेंगे इलेक्ट्रिक वाहन, नितिन गडकरी ने बताया प्लान

ये होंगी नियम व शर्तें 
आपको बता दें कि अमूल में शुरुआत में फ्रेंचाइजी का शुल्क 2 से 5 लाख रुपए रखा है. साथ ही अमूल की ये शर्त भी है कि आपके पास मार्केट  की मेन सड़क पर दुकान होना आवश्यक है. अमूल का फ्रेंचाइजी ऑफर करने की 2 कैटेगिरी हैं. जैसे पहली अमूल आउटलेट साथ ही दूसरी अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी. साथ ही आपको लगभग 50 हजार रुपए नॅान रिफेंडबल अमाउंट भी कंपनी को देना होगा. यानि एक आउटलेट खोलने में आपका 2 लाख रुपए तक खर्च आएगा. 

क्या होती है कमाई ?
आपको बता दें कि अमूल एमआरपी पर कमीशन देती है. इसमें एक मिल्क पाउच पर आपको 2.5 फीसदी , मिल्क प्रोडेक्ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी तक कमीशन दिया जाता है. साथ ही आपको बता दें कि अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर 50 फीसदी तक का कमीशन मिलता है. ज्यादा जानकारी के लिए अमूल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं.