logo-image

इससे अच्छा कुछ नहीं, 197 रुपए का प्लान चलेगा 150 दिन

आजकल ज्यादातर यूजर्स के पास दो नंबर हैं. ऐसे में उस नंबर को चालू रखना बड़ी चुनौती होती है. जिस पर यूजर्स इंटरनेट नहीं चलाता. ऐसे यूजर्स के लिए भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL)शानदार प्लान लेकर आया है.

Updated on: 20 Dec 2021, 05:12 PM

highlights

  • हाल ही में Reliance Jio, Airtel ने किये अपने प्लान महंगे
  • भारतीय संचार निगम लिमिटेड दे रहा 150 दिन की वैलिडिटी 
  • वैलिडिटी के बेहतरीन विकल्प है ये प्लान 

नई दिल्ली :

आजकल ज्यादातर यूजर्स के पास दो नंबर हैं. ऐसे में उस नंबर को चालू रखना बड़ी चुनौती होती है. जिस पर यूजर्स इंटरनेट नहीं चलाता. ऐसे यूजर्स के लिए भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL)शानदार प्लान लेकर आया है. बीएसएनएल के पास कई ऐसे प्लान हैं, जो तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों में से किसी के पास नहीं है. आज हम आपको BSNL के ऐसे ही एक प्लान के बारे में बता रहे हैं. इसमें आपको 197 रुपये से कम में 150 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी. यह प्लान नंबर को चालू रखने के लिए बहुत ही शानदार है. यही नहीं हर रोज 2 जीबी डाटा भी आप यूज कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : Railway दे रहा 80000 रुपए हर माह कमाने का मौका, बस करना होगा ये काम

हाल ही में Reliance Jio, Airtel, और Vi समेत सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान महंगे किए हैं. इसके बाद खाली वैलिडिटी के लिए रिचार्ज बहुत ही महंगा हो गया है. अब यूजर्स इस संसय में है कि क्यों न एक नंबर को बंद कर दिया जाए. इस सभी सवालों के जवाब बीएसएनएल है. बीएसएनएल का यह प्लान लंबी वैलिडिटी के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। 197 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 150 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. साथ में आपको डेटा, कॉलिग और एसएमएस की सुविधा भी दी गई है. हालांकि आपको यह बेनिफिट्स सिर्फ शुरुआती कुछ दिनों के लिए ही मिलेंगे. यह प्लान आपको रोज 2 जीबी डेटा के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर करता है.

स्पीड हो जाएगी कम  
80 दिनों की वैलिडिटी के साथ यूजर्स बिना टॉप अप किए भी अपने बीएसएनएल नंबर का इस्तेमाल जारी रख सकते हैं. यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया प्लान है जो बहुत अधिक कॉल रिसीव करते हैं लेकिन खुद कोई कॉल नहीं करते हैं. हालाकि आपको बता दें कि डेटा लिमिट खत्म होते ही स्पीड घटकर 40 kbps रह जाती है. इसमें आपको रोज 100 जीबी डेटा और Zing ऐप का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है. हालांकि यह सुविधाएं सिर्फ शुरुआती 18 दिनों के लिए ही मिलती है. एक बार बेनिफिट्स खत्म होने के बाद, यूजर्स इंटरनेट और कॉलिंग सुविधाओं को जारी रखने के लिए टॉप-अप प्लान और डेटा वाउचर चुन सकते हैं.