logo-image

BSNL के इन बेस्ट 3G प्रीपेड प्लान में मिलता है बंपर इंटरनेट डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

देश के बहुत से क्षेत्रों में अभी बीएसएनएल की 4जी सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं. यही वजह है कि BSNL इन सर्किल में 3G के बेहतरीन प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही है. हालांकि ये प्लान सभी सर्किल में उपलब्ध नहीं हैं.

Updated on: 08 Sep 2020, 03:41 PM

नई दिल्ली:

BSNL Best 3G Prepaid Plans: बीएसएनएल (BSNL) के उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, कंपनी ने अपनी 3जी ग्राहकों के लिए कुछ बेहतरीन प्रीपेड प्लान पेश किए हैं. बीएसएनएल के इन प्लान में बंपर इंटरनेट डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. ग्राहकों को इसके अलावा रोजाना 100 SMS भी दिया जा रहा है. बता दें कि देश के बहुत से क्षेत्रों में अभी बीएसएनएल की 4जी सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं. यही वजह है कि BSNL इन सर्किल में 3G के बेहतरीन प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही है. हालांकि ये प्लान सभी सर्किल में उपलब्ध नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: Aadhaar Card खोने पर घबराएं नहीं, मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड नहीं है तो भी दूसरा बन जाएगा

78 रुपये वाले प्लान में मिलता है रोजाना 2GB डाटा
बीएसएनल के सबसे 78 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में रोजाना 2GB डाटा ग्राहकों को मिलता है. उपभोक्ताओं को 10 दिन के लिए कुल 20GB डाटा दिया जा रहा है. बता दें कि 2GB डाटा खर्च हो जाने के बाद इंटरनेट की स्पीड धीमी हो जाएगी. इस प्लान के तहत 1 दिन में अनलिमिटेड कॉलिंग रोजाना अधिकतम 250 मिनट की सुविधा मिलती है. ग्राहकों को इस प्लान के तहत 1 हफ्ते के लिए इरोज नाउ का सब्सक्रिप्शन भी पूरी तरह से मुफ्त में मिलता है. बीएसएनएल का यह प्लान 1 महीने की वैलिडिटी के साथ मिलता है. यह प्लान सिर्फ उन सर्किल में ही मिल रहा है जहां बीएसएनएल की 4G सेवाएं उपलब्ध नहीं है.

यह भी पढ़ें: IPL का लुत्फ उठाने के लिए Reliance Jio, Airtel, Vodafone के ये प्लान हैं बेस्ट

247 रुपये वाले प्लान में मिल रहा है रोजाना 100 एसएमएस
बीएसएनएल के 247 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 36 दिन है. बीएसएनएल के इस प्लान के तहत ग्राहकों को रोजाना 3GB डाटा मिल रहा है. ग्राहकों को इस प्लान के तहत अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर किया जा रहा है. ग्राहकों को रोजाना मुफ्त 100 एसएमएस भी मिल रहा है. 78 रुपये वाले प्लान की ही तरह यह प्लान भी सभी सर्किल में उपलब्ध नहीं है.

यह भी पढ़ें: रेलवे का बड़ा ऐलान,12 सितंबर से चलेंगी 80 नई स्पेशल ट्रेनें

997 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 6 महीने
बीएसएनएल के 997 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में भी रोजाना 3GB इंटरनेट डाटा मिल रहा है. ग्राहकों को इस प्लान के तहत नलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस मिलता है. 997 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 180 दिन यानि 6 महीने है. BSNL के सबसे महंगे प्रीपेड प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है. यह प्लान 1,999 रुपये में आता है. ग्राहकों को रोजाना 100 एसएमएस मुफ्त में मिलता है.