logo-image

Big Update:  बिहार आने-जाने वाली ट्रेन के शेड्यूल में हुआ बदलाव,  इन ट्रेनों के बदले रूट

Indian Railways: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नरकटियागंज (Narkatiaganj) और साठी स्टेशनों के बीच दोहरीकरण का काम पूरा हो चुका है. यह दोहरीकरण का कार्य सुगौली-वाल्मीकि नगर के बीच दोहरीकरण परियोजना के तहत पूरा हुआ है.

Updated on: 24 Mar 2022, 02:54 PM

highlights

  • दोहरीकरण का काम पूरा हो गया है
  • तकनीकी कामों को अंतिम रूप दिया जाएगा

नई दिल्ली:

Bihar Trains schedule Change: रेल यात्रियों के लिए ट्रेन के शेड्यूल में बदलाव की खबरें आए दिन आती रहती हैं. भारतीय रेलवे कई कारणों से अक्सर ट्रेन के रूट में बदलाव करता है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि सफर से पहले आप भी ट्रेन की अपडेट ले लें. ताकि बाद में पछताना ना पड़े. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नरकटियागंज (Narkatiaganj) और साठी स्टेशनों के बीच दोहरीकरण का काम पूरा हो चुका है. यह दोहरीकरण का कार्य सुगौली-वाल्मीकि नगर के बीच दोहरीकरण परियोजना के तहत पूरा हुआ है. यह स्थान पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) के समस्तीपुर मंडल (Samastipur Division) के अंतर्गत आता है.

यह भी पढ़ेंः पांच साल से छोटे बच्चों का घर बैठे बनेगा आधारकार्ड, सरकार करेगी मदद

दोहरीकरण का कार्य पूरा होने के बाद इन स्टेशनों के बीच परिचालन की बहाली की जाएगी. बहाली के लिए तकनीकी कार्यों को अंतिम रूप देने के उद्धेश्य से 25- 27 मार्च 2022 तक प्री-एनआई का काम जारी रहेगा. वहीं 28- 29 मार्च 2022 को एनआई का काम किया जाएगा. यह वजह है कि कुछ ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव रहेगा. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इस रेल सेक्शन से गुजरने वाली कुल 21 ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया जा रहा है.

इन ट्रेनों के रूट में रहेगा बदलाव

1. 24 मार्च- 28 मार्च 2022 तक आनंद विहार से चलने वाली गाड़ी संख्या- 15274, आनंद विहार-रक्सौल सत्याग्रह एक्सप्रेस बदले हुए रूट नरकटियागंज-सिकटा-रक्सौल से चलेगी.

2. 25 मार्च- 29 मार्च 2022 तक रक्सौल से चलने वाली गाड़ी संख्या- 15273, रक्सौल-आनंद विहार सत्याग्रह एक्सप्रेस  बदले हुए रूट रक्सौल-सिकटा-नरकटियागंज से चलेगी.
अत्यधिक जानकारी के लिए यात्री भारतीय रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.