News Nation Logo

हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, फ्लाइट में खाने को लेकर हुआ बड़ा फैसला

Coronavirus (Covid-19): कोरोना मामलों में भारी बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू रूट पर 2 घंटे से कम समय वाली फ्लाइट के लिए बड़ा फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Apr 2021, 10:10:27 AM
Airport Flights

Airport Flights (Photo Credit: IANS )

highlights

  • 2 घंटे से कम समय वाली फ्लाइट में हवाई सफर के दौरान भोजन की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी 
  • दो घंटे या उससे ज्यादा समय वाली फ्लाइट में एयरलाइन कंपनियां उड़ान के दौरान भोजन उपलब्ध करा सकती हैं 

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में भारी उछाल दर्ज किया जा रहा है. गुरुवार को कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में जबर्दस्त उछाल देखने को मिला है. बीते 24 घंटे में देश में 2 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित नए मरीज सामने आए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. बता दें कि लगातार 36वें दिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. नए केस आने के बाद अब देश में संक्रमित लोगों की संख्या 1,40,74,564 हो गई है. कोरोना मामलों में भारी बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू रूट पर 2 घंटे से कम समय वाली फ्लाइट के लिए बड़ा फैसला किया है. नए फैसले के तहत अब जो यात्री 2 घंटे से कम समय वाली फ्लाइट में सफर करेंगे उन्हें हवाई सफर के दौरान भोजन की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज ये यह नियम लागू हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: रसोई गैस (LPG Cylinder) से दुर्घटना होने पर मिलता है 50 लाख रुपये तक बीमा, जानिए क्लेम पाने का तरीका

 2 घंटे से कम समय वाली फ्लाइट के दौरान भोजन उपलब्ध कराने की अनुमति नहीं होगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के द्वारा जारी दिशानिर्देश के तहत 2 घंटे से कम समय वाली फ्लाइट के दौरान भोजन उपलब्ध कराने की अनुमति नहीं होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हालांकि मंत्रालय का यह भी कहना है कि जिन घरेलू उड़ान का समय दो घंटे या उससे ज्यादा है तो एयरलाइन कंपनियां उड़ान के दौरान भोजन उपलब्ध करा सकती हैं. एयरलाइन कंपनियों को इसके लिए प्रीपैक्ड फूड और डिस्पोसेबल कटलरी का इस्तेमाल करने की अनुमति होगी. बता दें कि पिछले साल 25 मई 2020 को घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू की गई थीं. उस दौरान मंत्रालय ने कुछ शर्तों के साथ एयरलाइन कंपनियों को विमान के भीतर भोजन उपलब्ध कराने की अनुमति दी थी. 

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे ने उत्तर भारत के लिए चलाईं स्पेशल ट्रेनें, महाराष्ट्र में लॉकडाउन के डर से पलायन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देशभर में कोरोना की वजह से बिगड़े हालात को देखते हुए उड्डयन मंत्रालय ने अब इस फैसले में बदलाव कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी क्लास के यात्रियों को कॉफी, चाय और अन्य पेय पदार्थ भी प्रीपैक्ड डिस्पोसेबल बर्तनों में सर्व किए जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Apr 2021, 10:09:16 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.