logo-image

HDFC Bank के कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब कोर्ई भी काम नहीं रुकेगा

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का कहना है कि बैंक रिजर्व बैंक की सिफारिशों के अनुपालन के उच्चतम मानकों का पालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Updated on: 14 Mar 2022, 10:48 AM

highlights

  • एचडीएफसी बैंक एक महीने में 2 लाख से ज्यादा क्रेडिट कार्ड जारी करता है
  • रिजर्व बैंक ने एचडीएफसी बैंक के ऊपर लगाए गए सभी प्रतिबंधों को हटाया

नई दिल्ली:

निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) को लेकर एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India-RBI) ने एचडीएफसी बैंक के ऊपर लगाए गए सभी प्रतिबंधों को हटा लिया है. एचडीएफसी बैंक का कहना है कि एक साल पहले व्यापार सृजन गतिविधियों को लेकर लगाए गए सभी प्रतिबंधों को आरबीआई ने हटा लिया है. बैंक की ओर से सभी स्टॉक एक्सचेंज को इसकी जानकारी दे दी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एचडीएफसी बैंक की ओर से जानरी बयान के अनुसार रिजर्व बैंक ने एचडीएफसी बैंक के डिजिटल 2.0 कार्यक्रम के तहत नियोजित व्यापार सृजन गतिविधियों पर लगाए गए प्रतिबंध को 11 मार्च, 2022 को अपने पत्र के माध्यम से हटा लिया है. 

यह भी पढ़ें: RBI की ये सुविधा हर जगह हर वक्त काम आएगी आपके

एचडीएफसी बैंक का कहना है कि बैंक रिजर्व बैंक की सिफारिशों के अनुपालन के उच्चतम मानकों का पालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है. बता दें कि एचडीएफसी बैंक एक महीने में 2 लाख से ज्यादा क्रेडिट कार्ड जारी करता है. आरबीआई ने दिसंबर 2020 में एचडीएफसी बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से रोक दिया था. आरबीआई का कहना था कि जब तक बैंक अपनी तकनीकी समस्याओं का समाधान नहीं कर लेता है तब तक नए कार्ड जारी नहीं किए जा सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगस्त 2021 में एचडीएफसी बैंक के ऊपर लगाए गए प्रतिबंधों को आंशिक रूप से रिजर्व बैंक ने हटा लिया था. उसके तहत ऋणदाता को क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए फिर से अनुमति मिल गई थी.