News Nation Logo
Banner

इलेक्ट्रिक ऑटो (Electric Auto) खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिल्ली सरकार ने शुरू की नई सुविधा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माय ईवी पोर्टल के जरिए चुने हुए आवेदकों को ई-ऑटो (Electric Auto) खरीदने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से दी जाने मदद मिलने में आसानी होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 Mar 2022, 01:52:23 PM
Electric Auto Rickshaws

Electric Auto Rickshaws (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • दिल्ली सरकार ने CESL के सहयोग से इस पोर्टल को तैयार किया है
  • महिलाओं को ई-ऑटो के लिए कुल 4261 परमिट जारी किए गए हैं

नई दिल्ली:  

अगर आप इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा (Electric Auto Rickshaws) की खरीदारी की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काफी काम की साबित हो सकती है. दरअसल, दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा की खरीदारी के लिए लोन के ब्याज में रियायत देने के लिए माय ईवी पोर्टल (My EV Portal) को लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली सरकार ने कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (CESL) के सहयोग से इस पोर्टल को तैयार किया है. ग्राहकों को इलेक्ट्रिक ऑटो की खरीदारी के लिए आसानी से सरकारी मदद मिलती है. 

यह भी पढ़ें: यात्रियों की होगी बल्ले-बल्ले, 30 जून से ट्रेनों में मिलेगी ये सुविधा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माय ईवी पोर्टल के जरिए चुने हुए आवेदकों को ई-ऑटो खरीदने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से दी जाने मदद मिलने में आसानी होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिलाओं को 33 फीसदी रिजर्वेशन के साथ ई-ऑटो के लिए कुल 4261 परमिट जारी किए गए हैं. दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग की वेबसाइट के पर ऑनलाइन पोर्टल से संबंधित पूरी जानकारी साझा की गई है. बता दें कि इलेक्ट्रिक गाड़ी की खरीदारी पर कर्ज के ऊपर 5 फीसदी ब्याज सबवेंशन मिलता है.

यह भी पढ़ें: HDFC Bank के कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब कोर्ई भी काम नहीं रुकेगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इलेक्ट्रिक ऑटो की खरीदारी और लोन के लिए माय ईवी पोर्टल https://www.myev.org.in/ सिंगल विंडो के रूप में काम करेगा. बता दें कि दिल्ली इलेक्ट्रिक वाहनों के ऊपर ब्याज सबवेंशन देने वाला देश का पहला राज्य है.

First Published : 14 Mar 2022, 01:48:16 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.