logo-image

अमेरिका जाने की योजना बना रहे हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, नई गाइडलाइन जारी

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नई टीकाकरण नीति 8 नवंबर 2021 से लागू होगी. बता दें कि कोरोना की वजह से होने वाले संक्रमण में आई कमी को देखते हुए अमेरिका में यात्रा को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं.

Updated on: 26 Oct 2021, 09:05 AM

highlights

  • अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नई कोरोना वायरस टीकाकरण नीति 8 नवंबर 2021 से लागू होगी
  • US दोबारा आने वाले अमेरिकी नागरिकों को निगेटिव कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखाना जरूरी 

नई दिल्ली:

अमेरिका जाने वाले विदेशी हवाई यात्रियों (Foreign National Air Travelers) को हवाई जहाज में चढ़ने से पहले पूरी तरह से टीकाकरण और टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) की स्थिति का प्रमाण देने की आवश्यकता होगी. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नई टीकाकरण नीति 8 नवंबर 2021 से लागू होगी. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से होने वाले संक्रमण में आई कमी को देखते हुए अमेरिका में यात्रा को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. नए दिशानिर्देश के तहत कोविड वैक्सीन नहीं लगवाने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी.

यह भी पढ़ें: रेल मंत्रालय ने ट्रेन यात्रियों को दी ये बड़ी सलाह, सफर पर निकलने से पहले जान लीजिए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 33 देशों के ऊपर से कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाने को लेकर एक आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं. दूसरी ओर कोविड वैक्सीन को लेकर नए नियमों को लागू कर दिया गया है. नए ट्रैवल गाइडलाइन के तहत कोविड वैक्सीन नहीं लगवाने वालों के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं. हालांकि कुछ मामलों में विदेशी यात्रियों को छूट भी दी गई है. नए दिशानिर्देश के तहत 8 नंवबर से अमेरिका में दोबारा आने वाले अमेरिकी नागरिकों को निगेटिव कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा. 

यह भी पढ़ें: Whatsapp Status बदलने के लिए नए बटन पर काम कर रही कंपनी, मिलेगी ये सुविधा

नए दिशानिर्देश के तहत कोविड वैक्सीन लगवा चुके अमेरिकी नागरिकों को सफर से तीन दिन पहले कोविड टेस्ट कराना होगा. बता दें कि विदेशी नागरिकों के लिए सितंबर में ही प्रशासन की ओर निर्देश जारी किए गए थे. उन निर्देशों के तहत सभी विदेशी नागरिकों का पूरी तरह से टीकाकरण होना जरूरी है.