logo-image

सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, खाते में क्रेडिट होंगे 3500 रुपए

अगर आप हिमाचल राज्य (Himachal State) के बिजली विभाग में कर्मचारी हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि राज्य बिजली बोर्ड (power Board) ने 3,000 अनुबंध कर्मियों को भी संशोधित वेतनमान देने का फैसला किया है.

Updated on: 08 Jun 2022, 05:52 PM

नई दिल्ली :

अगर आप हिमाचल राज्य (Himachal State) के बिजली विभाग में कर्मचारी हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि राज्य बिजली बोर्ड (power Board) ने 3,000 अनुबंध कर्मियों को भी संशोधित वेतनमान देने का फैसला किया है. इसके तहत कर्मचारियों को 800 से 3500 तक का फायदा मिलेगा. इस संबंध में राज्य बिजली बोर्ड के प्रबंधन अधिसूचना जारी कर दी गई है. बिजली बोर्ड (power Board) के मुताबिक कर्मचारियों के खाते में सैलरी के साथ 3500 रुपए जुड़कर आएंगे. राज्य के हजारों कर्मचारी सरकार के फैसलें से लाभांवित होंगे. हालाकि ये लाभ सिर्फ बिजली विभाग के कर्मचारियों (electrical department employees) को ही मिलेगा. इतना ही नहीं नियमित कर्मी के लिए तय पे मैट्रिक्स के आधार पर अनुबंध कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा होगा.

यह भी पढ़ें : Gold prize: सोना फिर हुआ रिकॅार्ड सस्ता, 22120 रुपए प्रति 10 ग्राम में खरीदें सोना

आपको बता दें कि हिमाचल राज्य बिजली बोर्ड ने 3,000 अनुबंध कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान देने का फैसला किया है. राज्य सरकार का तय फार्मूला बिजली बोर्ड ने लागू किया है. इसमें नियमित कर्मचारियों की तर्ज पर अनुबंध कर्मचारियों को भी नए वेतन प्रारूप में शिफ्ट होने का अवसर दिया गया है. इसके तहत जनवरी 2022 से पहले भर्ती अनुबंध कर्मचारियों को मासिक वेतन में 800 से 3500 रुपये तक का लाभ मिलेगा.बता दे कि लंबे समय से बिजली बोर्ड के कर्मचारियों संशोधित वेतनमान की मांग कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : फ्री राशन कार्ड धारकों की आई मौज, विभाग ने किये ये आदेश जारी

बिजली बोर्ड कर्मचारी पंजाब की तर्ज पर वर्ष 2012 से संशोधित वेतनमान की मांग कर रहे हैं. इस मांग को लेकर बोर्ड के कर्मचारियों ने पहली जून से हड़ताल का ऐलान भी किया था. हालांकि यह फैसला बोर्ड प्रबंधन के साथ हुई बैठक के बाद बदल दिया गया था. बोर्ड प्रबंधन ने एक सप्ताह में संशोधित वेतनमान लागू करने का आश्वासन कर्मचारी यूनियन को दिया था जिसे पूरा कर दिया गया है.