News Nation Logo

CM योगी का बड़ा ऐलान, इन कामों के लिए यूपी सरकार देगी फ्री जमीन

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 09 Oct 2022, 04:16:23 PM
yogi

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक में लिया गया फैसला 
  • गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन, बुंदेलखंड और सोनभद्र की परियोजनाओं पर चर्चा 

नई दिल्ली :  

CM Yogi announcement: उत्तर प्रदेश में नए राजमार्गों के लिए अब जमीन की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होगी. क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि प्रदेश में नए राजमार्गों और ग्रीनफील्ड सड़क परियोजनाओं के लिए राज्य सरकार फ्री में जमीन मुहैया कराएगी. यह निर्णय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के बीच हुई बैठक में  लिया गया. आपको बता दें कि मीटिंग में प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद और राज्यमंत्री बृजेश सिंह भी शामिल रहे. यही नहीं उत्तर प्रदेश में कई प्रस्तावों पर भी मुहर लगाई गई.

यह भी पढ़ें : IRCTC का किफायती टूप पैकेज, शिमला-मनाली की वादियों में घूमने का शानदार मौका

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश के सभी बस स्टेशनों के नवनिर्माण के लिए भी राज्य सरकार सहयोग करेगी. उन्होने बताया कि सभी "75 जिलों के बस स्टेशनों का पुनर्निर्माण किया जा सकता है". मुख्यमंत्री योगी बातों का ही समर्थन करते हुए ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रथम चरण में 25 स्टेशनों का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए. यही नहीं दोनों नेताओं वाराणसी की तर्ज पर गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन, बुंदेलखंड और सोनभद्र में रोप-वे निर्माण परियोजना की भी चर्चा की.

आपको बता दें कि  कुंभ 2025 से जुड़ी परियोजनाओं पर चर्चा के दौरान प्रतापगढ़-सुल्तानपुर-अयोध्या राज्य राजमार्ग के फोरलेन चौड़ीकरण के प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्री ने सहमति दी है.  इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग 24-बी के रायबरेली-प्रयागराज सेक्शन में अत्यधिक ट्रैफिक व धार्मिक पर्यटन क्षेत्र होने के कारण आगामी कुंभ में रास्तों के चौडीकरण सहित अन्य प्रस्तावों पर भी जल्द से जल्द काम शुरू करने का अधिकारियों को निर्देश दिये हैं.

First Published : 09 Oct 2022, 04:16:23 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.