logo-image

Bhutan Tour: सस्ते में मिल रहा भूटान की सैर का मौका, IRCTC ने लॅान्च किया टूर पैकेज

IRCTC Bhutan Tour: अगर आपको भी घुमकड़ी करने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि आईआरसीटीसी शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको कई सुविधाओं का लाभ भी मिल रहा है.

Updated on: 01 Mar 2024, 02:38 PM

highlights

  • पहाड़ों और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है भूटान 
  • टूर पैकेज में आपको मिल रहा कई सुविधाओं का लाभ
  • 9 मई 2024 को हो रही टूर की शुरूआत

नई दिल्ली :

IRCTC Bhutan Tour: अगर आपको भी घुमकड़ी करने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि आईआरसीटीसी शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको कई सुविधाओं का  लाभ भी मिल रहा है. आपको बता दें कि भारत के पड़ोसी देश भूटान अपने पहाड़ों, शांत वातावरण के लिए देशभर में जाना जाता है. ये टूर पैकेज आईआरसीटीसी ने खासकर लखनऊ के लोगों के लिए डिजाइन किया है. सबसे पहले आपको  इंडिगो और DRUK Air लखनऊ से कोलकाता और कोलकाता से थिंपू जाने-आने का टिकट मिलेगा. साथ ही वहां  लोकल में यात्रा के लिए एसी बस की सुविधा मिलेगी. साथ ही हिन्दी व अंग्रेजी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी की गई है.. 

यह भी पढ़ें : LPG Price Hike: महीने के पहले ही दिन महंगा हुआ LPG सिलेंडर, जानें कितने बढ़े दाम

ये रहेगा शेड्यूल 
पैकेज की शुरुआत 9 मई 2024 से होगी. इसमें कुल 35 लोगों की ऑक्यूपेंसी है. साथ ही पैकेज की अवधि की बात करें तो 7 दिन और 6 रात के लिए डिजाइन किया गया है. पैकेज में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर तीनों की सुविधाएं सैलानियों को मिल रही हैं.  पूरे सफर के दौरान सैलानियों को आईआरसीटीसी एसी बस की सुविधा प्रदान करती रहेगी.लखनऊ से भूटान जाने और आने के पूरे ट्रिप के दौरान आईआरसीटीसी टूर मैनेजर की सुविधा प्रदान करेगी. इसके अलावा पैकेज में आपको कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी दिया जाएगा. रुकने के लिए थ्री स्टार होटल की व्यवस्था की गई है. बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट खुली है. 

इतना आएगा खर्च
खर्च की यदि बात करें तो भूटान टूर के लिए शुल्क ऑक्यूपेंसी के हिसाब से देना होगा.सिंगल ऑक्यूपेंसी में 1,13,500 रुपये प्रति व्यक्ति, दो लोगों को 85,300 रुपये और तीन लोगों को 82,500 रुपये हिसाब से शुल्क देना होगा. बच्चों के लिए अलग से किराए की व्यवस्था की गई है. बुकिंग के लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. साथ ही निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी आप अपनी सीट बुक कर सकते हैं. टुर की शुरूआत 9 मई को लखनऊ से होगी.