logo-image

Airtel के प्रीपेड प्लांस पर टैरिफ दरों में होगा इजाफा, 26 नवंबर से लागू

Airtel के शुरूआती प्रीपेड प्लान की कीमत में बढ़ोतरी हुई है, 28 दिन वाले प्लान की कमीत 99 रुपये से शुरू होगी.

Updated on: 22 Nov 2021, 10:21 AM

नई दिल्ली:

मोबाइल सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने प्रीपेड प्लांस पर टैरिफ दरों में बदलाव करने की घोषणा की है. एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की है. एयरटेल की ओर से घोषित की गई नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू होने वाली हैं. Airtel ने अपने उपभोक्ताओं को महंगाई का झटका दिया है. Airtel ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत को  बढ़ा दिया है. कंपनी ने टैरिफ रेट को 25 प्रतिशत तक बढ़ाया है. इससे पहले कंपनी ने जुलाई में पोस्टपेड प्लान की कीमत में बढ़ोतरी की है.  

अब Airtel के 28 दिन वाले प्रीपेड प्लान की कीमत में इजाफा किया है। यह कीमत 99 रुपये से शुरू होगी. इस प्लान की 25 प्रतिशत बढ़ गई है. इससे पहले कंपनी ने 49 रुपये वाला प्लान जुलाई में ही रद्द कर दिया था. हालांकि, ये प्लान SMS के संग नहीं आता है. अगर आपको SMS की भी जरूरत है तो आपको 149 रुपये की 179 रुपये चुकाने होंगे. इस प्लान में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. 1GB डेटा के साथ 219 रुपये वाला प्लान भी आता था. इसकी कीमत अब 265 रुपये हो गई है. 

 

ये भी पढ़ें: कोवैक्सीन वालों के लिए ब्रिटेन ने खोले दरवाजे, अब नहीं होना होगा क्वारंटाइन 

Airtel के मशहूर 598 रुपये प्लान की कीमते बढ़ाई गई है. ये प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ है. इसमें डेली यूजर्स को 1.5GB डेटा दिया जाता है.इस प्लान के लिए अब आपको 719 रुपये खर्च करना होगा. डेटा टॉपअप और दूसरे प्लान्स के टैरिफ में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. इन प्रीपेड प्लान्स की नई कीमत 26 नवंबर से शुरू होने वाली है. Reliance Jio और Vodafone ने अभी कीमतों के इजाफे की घोषणा नहीं की है. ऐसा कहा जा रहा है कि ये कंपनियां भी जल्द ही प्रीपेड प्लान्स की कीमतों बढ़ा सकती हैं.