logo-image

उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, अब WhatsApp से भी बुक करा सकेंगे LPG सिलेंडर

बीपीसीएल (BPCL) ने एक वक्तव्य में कहा है कि मंगलवार से भारत गैस (बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड नाम) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्ह्टसएप के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) बुक करा सकते हैं.

Updated on: 27 May 2020, 11:54 AM

मुंबई:

Book Your Bharat Gas Online: भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (Bharat Petroleum Corporation Limited-BPCL) ने ग्राहकों की सुविधा के लिये देशभर में व्हाट्सएप (WhatsApp) के जरिए रसोई गैस बुकिंग (LPG Cylinder) करने की सेवा शुरू करने की घोषणा की है. देश की यह दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी विनिवेश सूची में रखी गयी है. कंपनी के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक (LPG Customers) हैं. बीपीसीएल ने एक वक्तव्य में कहा है कि मंगलवार से भारत गैस (बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड नाम) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्ह्टसएप के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज गिरावट पर खरीदारी की सलाह दे रहे हैं एक्सपर्ट, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

बीपीसीएल के स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 से होगी बुकिंग
कंपनी ने कहा है कि उसने सिलेंडर बुकिंग के लिये एक नया व्हाट्सएप बिजनेस चैनल की शुरुआत की है. कंपनी ने वक्तव्य में कहा है कि व्हाट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर --1800224344 -- पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है. बीपीसीएल के विपणन निदेशक अरुण सिंह ने इस एप को जारी करते हुये कहा कि व्हाट्सएप के जरिए एलपीजी बुकिंग (LPG Cylinder Booking) करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी. व्हाट्सएप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है. चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu App) में खामी ढूंढने वाले को मोदी सरकार देगी बड़ा पुरस्कार

कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम ने कहा कि व्हट्एप के जरिये बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा. इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा जिस पर वह डेबिट (Debit Card) अथवा क्रेडिट कार्ड (Credit Card), यूपीआई (UPI) और अमेजन जैसे अन्य भुगतान एप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी इसके साथ ही एलपीजी डिलिवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नये कदमों पर भी गौर कर रही है। आने वाले दिनों में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरुकता के साथ ही और सुविधायें भी प्रदान करेगी.