logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC Package: आईआरसीटीसी का बेहतरीन पैकेज, सात रातों के लिए सिर्फ इतने देने होंगे पैसे

IRCTC Package: आईआरसीटीसी बेहतीन पैकेज लेकर सामने आया है. स्पेशल ट्रेनों के जरिए देश के पर्यटन और धार्मिक स्थलों पर घूमने के लिए खास पैकेज लाता है.

Updated on: 03 May 2023, 08:44 PM

नई दिल्ली:

आईआरसीटीसी एक ओर स्पेशल ट्रेनों के जरिए देश के पर्यटन और धार्मिक स्थलों पर घूमने के खास पैकेज लेकर आता है. वहीं दूसरी ओर हवाई टूर पैकेज को भी लांच करता रहता है. इसकी क्रम में आईआरसीटीसी लद्दाख वाया नई दिल्ली घूमने को लेकर हवाई टूर पैकेज लेकर सामने आया है. ये यात्रा 19 मई से आरंभ होगी. वहीं 26 मई को खत्म होगी. ये टूर पैकेज सात और आठ दिनों के लिए लाॅन्च किया गया है. 

7th Pay Commission: 1 जुलाई को मिलेगा कर्मचारियों को खास तोहफा, 8640 तक बढ़ जाएगी सैलरी

किन पर्यटक स्थलों पर घुमाया जाएगा

इस यात्रा में लेह में ठहराव होगा. होटल स्टे के साथ कई जगहों की सैर कराई जाएगी. इसमें शाम वैली शांतिस्तूप, लेह पैलेस, हॉल आफ फेम, पत्थर साहिब गुरुद्वारा, मैग्नेटिक हिल, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में नाइट स्टे भी करवाया जाएगा. इसके संग दिस्कीत व हुण्डर गांव की सैर कराई जाएगी. सियाचिन वार मेमोरियल, थांग जीरो प्वाइंट और पेन्गॉन्ग में प्रसिद्ध पेन्गॉन्ग झील,  थिक्से मठ, शेय पैलेस और ड्राक व्हाइट लोटस को घुमाया जाएगा. 

टूर पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं 

इस हवाई यात्रा के पैकेज के तहत लखनऊ से लेह वाया नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस के जरिए जाने और आने की व्यवस्था होगी. वहीं नई दिल्ली से लेह थ्री स्टार होटलों में रहने की व्यवस्था, स्थानीय भ्रमण को लेकर वाहनों की व्यवस्था स्थानीय भ्रमण को लेकर वाहन और खाने में भारतीय व्यंजनों की व्यवस्था की गई है. 

यह है टूर पैकेज 

टूर पैकेज में एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज की कीमत 53,800 रुपये है. दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज की कीमत 47,850 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं तीन व्यक्तियों के एक साथ रहने पर पकैज होगा  47,100. रुपये प्रति शख्स का.  बच्चे का पैकेज मूल्य 44,800 रुपए.