News Nation Logo
Banner

Vodafone Idea के प्रीपेड प्लान के साथ EMI पर मिलेगा स्मार्टफोन, बजाज फाइनेंस देगा लोन

Vodafone Idea (VI)-Bajaj Finance: एक बयान के मुताबिक इस समझौते के तहत EMI की गणना स्मार्टफोन की कीमत और छह महीने तथा एक साल की कुल बिल राशि के आधार पर की जाएगी. इसके बाद पूरी राशि छह से 12 मासिक किस्तों में बांटा जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Dec 2020, 09:48:08 AM
Vodafone Idea-VI

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea-VI) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea-VI) और बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) ने साझेदारी की है, जिसके तहत आसान मासिक किस्तों (EMI) के साथ स्मार्टफोन और छह महीने और एक साल का प्रीपेड प्लान (Vodafone Idea Best Prepaid Plans) एक साथ दिया जाएगा. एक बयान के मुताबिक इस समझौते के तहत ईएमआई की गणना स्मार्टफोन की कीमत और छह महीने तथा एक साल की कुल बिल राशि के आधार पर की जाएगी. इसके बाद पूरी राशि छह से 12 मासिक किस्तों में बांटा जाएगा. 

यह भी पढ़ें: बदल गया पैसों से जुड़ा लेनदेन का यह नियम, 24 घंटे कर सकेंगे ट्रांजैक्शन

बयान में कहा गया कि अगर कोई ग्राहक छह महीने के लिए वीआईएल के 1,197 रुपये के प्रीपेड प्लान को चुनता है तो उसे ईएमआई में 200 रुपये देने होंगे, जबकि खुले बाजार से रिचार्ज करने पर यह राशि 249 रुपये होती. इस तरह एक साल का रिचार्ज कराने पर ग्राहकों को 2,399 रुपये के प्लान के लिए हर महीने 200 रुपये देने होंगे, जबकि खुले बाजार में रिचार्ज में रिचार्ज करने पर 299 रुपये देने पड़ते है.

यह भी पढ़ें: डेबिट और क्रेडिट कार्ड रखते हैं... 1 जनवरी से बदल जाएगा यह नियम

वोडाफोन आइडिया ने चुनिंदा पोस्टपेड प्लान के दाम 50 रुपये बढ़ाए

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea-VI) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पूर्व सर्कल में चुनिंदा पोस्टपेड प्लान (Postpaid Plans) के दाम 50 रुपये बढ़ा दिए हैं. वोडाफोन आइडिया की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों को 598 रुपये के प्लान (Vodafone Idea Postpaid Plans) के लिए अब 649 रुपये हर महीने खर्च करने होंगे. इसी तरह 749 रुपये वाला प्लान अब 799 रुपये का होगा.

यह भी पढ़ें: 1 जनवरी से चेक से पेमेंट पर लागू हो जाएंगे ये नियम, जानिए क्या है नया सिस्टम

कंपनी की ओर से शुल्क दरों में यह बढ़ोत्तरी करीब एक साल बाद की गयी है. पिछले साल दिसंबर के आसपास वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने शुल्क दर में 50 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की थी. विशेषज्ञों ने दिवाली बाद दूरसंचार दरें बढ़ाने विशेषकर वोडाफोन आइडिया की ओर से दाम बढ़ाए जाने की संभावना जतायी थी.  (इनपुट भाषा)

First Published : 15 Dec 2020, 09:48:08 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.