logo-image

दिल्ली में पानी के भाव बिक रही बियर, कैन के रेट सिर्फ 52 रुपए

Beer price: गर्मियों के दिनों में बियर (beer) की सबसे ज्यादा बिक्री होती है. अगर आप दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR)या उसके नजदीक रहते हैं तो आपको लिए खुशखबरी है. क्योंकि दिल्ली में कहीं-कहीं बियर के दाम (beer price)पानी से भी सस्ते हैं.

Updated on: 14 May 2022, 05:39 PM

नई दिल्ली :

Beer price: गर्मियों के दिनों में बियर (beer) की सबसे ज्यादा बिक्री होती है. अगर आप दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR)या उसके नजदीक रहते हैं तो आपको लिए खुशखबरी है. क्योंकि दिल्ली में कहीं-कहीं बियर के दाम (beer price)पानी से भी सस्ते हैं. जानकारी के मुताबिक बियर का कैन (beer can) 25 प्रतिशत की छूट व एक के साथ एक फ्री ऑफर के बाद महज 50 से 52 रुपए में मिल रही है. यही नहीं सरकार ने दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी (home delivery of liquor)भी शुरू की है. जिसमें आपका पेट्रोल का खर्चा भी बचने वाला है. दिल्ली सरकार अपनी नए एक्साइज पॉलिसी 2022 को पूरी तरह से लागू करने में जुट गई है. इसे एक्साइज पॉलिसी को दिल्ली कैबिनेट से मंजूरी मिल चुकी है. हालांकि, अभी इस पर उपराज्यपाल अनिल बैजल की मुहर लगनी बाकि है.

यह भी पढ़ें : अब कर्मचारियों के आए अच्छे दिन, बेसिक सैलरी बढ़कर हो जाएगी 26,000 रुपए

50% तक कम होगी लाइसेंस फीस
इस साल की शुरुआत में आबकारी नीति को लागू कराने में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए कमेटी बनाई गई थी. नई एक्साइज नीति के तहत सामान्य फीस के लगभग आधी फीस पर इन दुकानों के लिए लाइसेंस लिए जा सकेंगे. इस कमेटी ने सुझाया कि शहर में 5 स्टार होटलों अलग से बार खोलने के लिए लाइसेंस दिए जा सकते हैं. इसके तहत सॉफ्ट लिकर के लिए ब्रैंड रजिस्ट्रेशन में ढील और माइक्रो ब्रेअरीज के लिए एक्साइज ड्यूटी में कमी करने के सुझाव दिए गए. हालाकि इसकी घोषणा अभी तक नहीं हो सकी है.

शराब पर भी काफी छूट
आपको बता दें कि दिल्ली में जब से शराब की दुकानों का निजीकरण हुआ है, तब से ही लगातार शराब व बियर के दामों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. प्राइज से 25 प्रतिशत की छूट को सरकार ही घोषित कर चुकी है. इसके अलावा ठेकेदारों ने अपने-अपने हिसाब से भी एक साथ एक फ्री का ऑफर निकाला हुआ है. जिसके बाद काफी सस्ती शराब दिल्ली में मिल रही है. जानकारी के मुताबिक अब दिल्ली में हर शराब पर छूट मिल रही है. पहले ये छूट बस 900 रुपए से ऊपर की शराब पर ही थी.