logo-image

Bank Strike: 8 जनवरी को है बैंकों की हड़ताल, पहले निपटा लें जरूरी कामकाज

Bank Strike 2020: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 जनवरी (बुधवार) (Bank Strike On 8 January) को देश के अलग-अलग बैंकों के यूनियन हड़ताल (Bank Union Strike) करने जा रहे हैं.

Updated on: 06 Jan 2020, 02:56 PM

नई दिल्ली:

Bank Strike 2020: अगर बैंक से जुड़े काम दो दिन बाद निपटाने की सोच रहे हैं तो रुक जाएं. उससे पहले आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 जनवरी (बुधवार) (Bank Strike On 8 January) को देश के अलग-अलग बैंकों के यूनियन हड़ताल (Bank Union Strike) करने जा रहे हैं. यूनियनों की हड़ताल की वजह से बैंकों का कामकाज प्रभावित हो सकता है. ऐसे में आपको अगले दो दिन में बैंकों से जुड़े जरूरी कामकाज निपटा लेने चाहिए.

यह भी पढ़ें: Fixed Deposit: इन बैंकों की एफडी में निवेश करके जुटा सकते हैं मोटा पैसा, मिल रहा है 9.5 फीसदी ब्याज

भारतीय स्टेट बैंक और सिंडिकेट ने उठाए आवश्यक कदम
भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हड़ताल में भाग लेने वाले यूनियनों में एसबीआई के कर्मचारियों की सदस्यता काफी कम है. ऐसे में SBI के किसी भी ब्रांच में कामकाज पर हड़ताल का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. वहीं सरकारी बैंक सिंडिकेट बैंक (Syndicate Bank) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक ने 8 जनवरी को होने वाली हड़ताल को देखते हुए बैंक के सामान्य परिचालन के लिए आवश्यकत कदम उठाए हैं. हालांकि सिंडिकेट बैंक का कहना है कि हड़ताल की वजह से बैंक की शाखाओं में कामकाज प्रभावित हो सकता है.

यह भी पढ़ें: 1 लाख रुपये बिजली बिल जमा करने वालों को रिटर्न भरने में हो सकती है बड़ी दिक्कत, जानें वजह

गौरतलब है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के ऊपर 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने श्रमिक विरोधी नीतियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. इन सब बातों को देखते हुए इन संगठनों ने 8 जनवरी (बुधवार) को देशभर में हड़ताल करने का फैसला किया है. बता दें कि इन संगठनों द्वारा बुलाई गई हड़ताल में ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंक एंप्लाइज फेडरेशन, बैंक एंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया और इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस शामिल है.