News Nation Logo

बजाज फिनसर्व ने होम लोन किया सस्ता, जानिए कितना ले सकते हैं लोन

बजाज फिनसर्व का कहना है कि मजबूत क्रेडिट स्कोर और इनकम प्रोफाइल वाले आवेदकों के लिए होम लोन लेने का बेहतरीन मौका है. मीडिया रिपोर्ट्स को मुताबिक होम लोन की EMI न्यूनतम 645 रुपये प्रति लाख होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Oct 2021, 03:39:15 PM
Home Loan

Home Loan (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • बजाज फिनसर्व ने होम लोन की ब्याज दर में 0.05 फीसदी की कटौती कर दी है
  • प्रोफेशनल और नौकरीपेशा लोगों के लिए ब्याज दर 6.75 फीसदी से घटकर 6.70 फीसदी  

नई दिल्ली:

घर खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) बजाज फिनसर्व लिमिटेड (Bajaj Finserv Limited) ने होम लोन (Home Loan) की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है. बजाज फिनसर्व ने होम लोन की ब्याज दर में 0.05 फीसदी की कटौती कर दी है. प्रोफेशनल और नौकरीपेशा लोगों के लिए ब्याज दर 6.75 फीसदी से घटकर 6.70 फीसदी हो गई है. बजाज फिनसर्व का कहना है कि मजबूत क्रेडिट स्कोर और इनकम प्रोफाइल वाले आवेदकों के लिए होम लोन लेने का बेहतरीन मौका है. मीडिया रिपोर्ट्स को मुताबिक होम लोन की EMI न्यूनतम 645 रुपये प्रति लाख होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज फिनसर्व के मौजूदा कस्टमर्स भी नई ब्याज दर का फायदा उठा सकते हैं. कस्टमर्स के पास बचत के साथ-साथ टॉप अप लोन पाने का भी विकल्प है. देशभर में बजाज फिनसर्व की किसी भी शाखा के जरिए होम लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है. वहीं आवेदक ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए भी इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज फिनसर्व के होम लोन को 30 साल तक वापस चुकाया जा सकता है. बजाज फिनसर्व की इस सुविधा के जरिए आवेदक 5 करोड़ रुपये या फिर उससे ज्यादा तक होम लोन हासिल कर सकता है. वहीं टॉप अप लोन 1 करोड़ रुपये तक हासिल किया जा सकता है. होम लोन की ब्याज रेपो रेट पर आधारित है. PMAY योजना के तहत EWS और LIG श्रेणियों के तहत ब्याज सब्सिडी का फायदा उठाया जा सकता है.

First Published : 12 Oct 2021, 03:37:53 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Bajaj Finserv Home Loan

वीडियो